केवल 12% लोग ही फेसबुक पर प्राइवेसी के लिए पैसे देने को तैयार!

  • केवल 12% लोग ही फेसबुक पर प्राइवेसी के लिए पैसे देने को तैयार!
You Are HereLatest News
Sunday, May 13, 2018-8:26 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हुए डाटा लीक विवाद के बाद उसे दुनियाभर से अालोचनाअो का सामना करना पड़ रहा है और यूजर्स को अपने डाटा को सुरक्षित रखने की चिंता सत्ता रही है। इस डाटा लीक विवाद के फेसबुक के एक पेड वर्जन के अाने की भी खबरें अा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ सॉफ्टवेयर डेवलपर कंपनी मॉजिला (Mozilla) ने हाल ही में एक सर्वे किया है। यह सर्वे में यह बात सामने आई है कि अपनी प्राइवेसी के लिए कितने लोग पैसे देने को राजी हैं।

 

इस सर्वे में शामिल 47,000 लोगों में से सिर्फ 11.43 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अपने डाटा को बिकने से बचाने के लिए 10 डॉलर हर महीने देने को तैयार हैं, वहीं 1 फीसदी लोगों ने कहा कि वे 10 डॉलर से ज्यादा का भी भुगतान करने को तैयार हैं।इसके अलावा 63 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें डाटा के बेचे जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता और इसके लिए वे पैसे नहीं देंगे। सर्वे में शामिल 65 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इंटरनेट पर अपने डाटा की सुरक्षा बेहतर तरीके से कर सकते हैं।

 

बता दें कि कैम्ब्रिज एनालिटिक द्वारा फेसबुक यूजर्स का डाटा लीक के बाद भारत समेत कई देशों में बवाल हुआ। भारत में दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने एक-दूसरे चुनाव में कैम्ब्रिज एनालिटिका की मदद लेने का आरोप भी लगाया। वहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने लिखित रूप में माफी भी मांगी और फेसबुक की प्राइवेसी में कई सारे बदलाव भी किए हैं। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन