भारत में अाज लांच होगा Samsung Galaxy Note 8, ऐसे देखें इवेंट का लाइव स्ट्रीम

  • भारत में अाज लांच होगा Samsung Galaxy Note 8, ऐसे देखें इवेंट का लाइव स्ट्रीम
You Are HereSamsung
Tuesday, September 12, 2017-7:00 PM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग कंपनी अाज भारत में अपने नए सैमसंग गैलेक्सी Note 8 को पेश करने वाली है। बता दें कि एप्पल भी आज ही के दिन अपने आगामी Apple iPhone 8 काे लांच करने वाला है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में US में लांच किया था अौर आज इसे भारत में लांच किया जाने वाला है। इसके अलावा एप्पल के एनिवर्सरी एडिशन को पहली दफा ही दुनिया के सामने रखा जाएगा।

 

बता दें कि अगर आप इस स्मार्टफोन के लांच का लाइव स्ट्रीम देखना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। आज Samsung Galaxy Note 8 डिवाइस को भारत में 12:30PM पर लांच किया जाएगा, इसका लाइव स्ट्रीम देखने के लिए आपको news.samsung.com/in या news.samsung.com/bharat पर जाना होगा। 

 
 
स्पेसिफिकेशनः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें  6.3 इंच का क्वाड एचडी+ (2960×1440 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह भी गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस की तरह इनफिनिटी डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 521 पिक्सल प्रति इंच है। बताया गया है कि डिस्प्ले का डिफॉल्ट फुल-एचडी+ रिज़ॉल्यूशन पर चलेगा। इसे क्वाड एचडी+ में सेटिंग्स बदला जा सकता है।


 
कैमरे की बात करें तो इसके पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिएगए हैं जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं। फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए एफ/1.7 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। गैलेक्सी नोट 7.1.1 नूगा पर चलेगा और इसे नोट सीरीज़ के अन्य फोन की तरह आईपी68 का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है।

 
बता दें कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। बता दें कि भारतीय मार्केट में सैमसंग के अपने एक्सीनॉस प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। आपको 6 जीबी रैम मिलेगा। इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64, 128 और 256 जीबी। आपको माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट मिलेगा। गैलेक्सी नोट 8 उन चुनिंदा हैंडसेट में से है जो ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !