सोशल मीडिया के पूरी दुनिया में करीबन 3.028 बिलियन यूजर्स हैं एक्टिव : रिपोर्ट

  • सोशल मीडिया के पूरी दुनिया में करीबन 3.028 बिलियन यूजर्स हैं एक्टिव : रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Tuesday, August 8, 2017-10:21 PM

जालंधर- अाज के समय में इंटरनेट हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। इसी के साथ दुनियाभर के कई लोग सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स से जुड़ने लगे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, पूरी दुनिया में 3 बिलियन यानि 300 करोड़ से ज्यादा यूजर्स सोशल मीडिया अकाउंट्स चलाते हैं। जिससे यह पता चलता है कि दुनिया की करीब आधी जनसंख्या सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रही है।

PunjabKesari

सोशल साइट्स

फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में सबसे ज्यादा किया जाता है। बता दें कि फेसबुक के करीब 2.047 बिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं। जबकि इसी की स्वामित्व वाले व्हाट्सएप और मैसेंजर 1200 बिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स के मामले में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। वहीं, इंस्टाग्राम की बात करें तो इसके करीब 700 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं।

PunjabKesari

रिपोर्ट

रिपोर्ट की मानें तो पूरी दुनिया में करीब 3.028 बिलियन एक्टिव सोशल मीडिया यूजर्स हैं। आपको बता दें कि दुनिया की जनसंख्या 7.524 बिलियन है। इसका मतलब दुनिया की करीब 40 फीसद जनसंख्या सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती है। इनमें मोबाइल यूजर्स की बात करें तो इनकी संख्या 2.780 बिलियन है। वहीं, 3.819 बिलियन यूजर्स के पास इंटरनेट तो है लेकिन वो किसी भी सोशल मीडिया से जुड़े हुए नहीं हैं।


Latest News