चार्जिंग के समय स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाएगें ये टिप्स

  • चार्जिंग के समय स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाएगें ये टिप्स
You Are HereGadgets
Friday, August 18, 2017-4:11 PM

जालंधर- स्मार्टफोन अाज के समय में हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। ऐसे में अपने फोन बैटरी का विशेष रुप से ध्यान रखना बेहद जरुरी है। इसी के तहत अगर आपका स्मार्टफोन चार्ज होते वक्त गर्म हो जाता है, तो इसका समाधना हम अापको बता रहे हैं। इसके अलावा ऐसे कई तरीकें हैं जिससे स्मार्टफोन को तेजी से चार्ज किया जा सकता है। यह तरीके आपके स्मार्टफोन को किसी भी तरीके से नुकसान नहीं पहुंचाएंगे और फोन को हीट भी नहीं होने देंगे।

1. अपने स्मार्टफोन को उसी चार्जर से चार्ज करें जो फोन के साथ आता है। अगर वो चार्जर खराब हो गया है, तो किसी डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल करने के बजाय ओरिजिनल चार्जर ही खरीदें। इसी के साथ यूनिवर्सल चार्जर से भी मोबाइल चार्ज ना करें।

2. फोन का कवर हटाने से भी हीटिंग की परेशानी से बचा जा सकता है। इसका मतलब की आपका स्मार्टफोन जल्दी भी चार्ज होगा और चार्जिंग के समय ज्यादा गर्म भी नहीं होगा।

3.अगर आप अपने स्मार्टफोन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं, तो कोशिश करें की उसे एयरप्लेन मोड पर रखें। एयरप्लेन मोड पर फोन जल्दी भी चार्ज होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि एयरप्लेन मोड पर आपका डाटा और कॉल्स काम नहीं करती। इसी के साथ फोन को ऑफ कर के चार्ज करने से भी फोन बहुत जल्दी चार्ज हो जाता है।

4. अगर आप अपने मोबाइल को ऑफ नहीं करना चाहते तो उसे पावर सेविंग मोड पर डाल दें। पावर सेविंग मोड फीचर को इनेबल करने से ऑपरेटिंग सिस्टम की सभी प्रक्रियाएं काम करना बंद कर देंगी। पावर टर्न ऑन करने पर आपको कोई नोटिफिकेशन भी नहीं मिलेगी।

5. जब भी आप अपना मोबाइल चार्ज करें, तो ऐसे सभी फीचर्स को बंद कर दें जो ज्यादा बैटरी खपत करती है। इससे भी हीटिंग की समस्या से निजात मिलेगा।

6. हम अपना स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए कभी-कभी यूएसबी पोर्ट का इस्तेमाल कर लेते हैं। इससे स्मार्टफोन की चार्जिंग स्पीड पर बुरा असर पड़ता है।


Latest News