शहरी लोगों के लिए बनाया गया यह इलैक्ट्रिक स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा 70 KM

  • शहरी लोगों के लिए बनाया गया यह इलैक्ट्रिक स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा 70 KM
You Are HereGadgets
Friday, May 18, 2018-5:43 PM

जालंधर- कोयंबटूर बेस्ड इलैक्ट्रिक वीइकल निर्माता कंपनी ऐम्पियर वीइकल्स ने भारत में दो नए इलैक्ट्रिक स्कूटर्स लांच किए हैं। इन दो नए इलैक्ट्रिक स्कूटर्स का नाम ऐम्पियर वी48 और रियो Li-Ion है और दोनों ही स्कूटर्स में लिथियम आयन बैटरी पैक चार्जर दिया गया है। इन दोनों इलैक्ट्रिक बाइक्स की खास बात है कि रियो Li-Ion स्कूटर पर अधिकतम 120 किलोग्राम वजन रखा जा सकता है तो वहीं ऐम्पियर 48वी स्कूटर पर 100 किलोग्राम का वजन रखा जा सकता है। कंपनी ने ऐम्पियर वी48 स्कूटर की कीमत 38,000 रुपए और Li-Ion स्कूटर की कीमत 46,000 रुपए रखी है। माना जा रहा है कि कंपनी इसके जरिए आम लोगों को टार्गेट करना चाहती है। बता दें कि ऐम्पियर कंपनी इलैक्ट्रिक मोटर, चार्जर और बैटरी कंट्रोलर अादि के लिए जानी जाती है।

 

PunjabKesari

 

पावर 

दोनों ही स्कूटर्स वी48 और रियो Li-Ion में 250 वॉट ब्रशलेस डीसी मोटर लगा है जो कि 48 वोल्ट लिथियम आयन बैटरी से एनर्जी लेता है। इन स्कूटर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है और ये अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चल सकते हैं।

 

PunjabKesari

 

चार्जिंग

इन दोनों इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की टॉप स्पीड मात्र 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कंपनी का दावा है कि इन्हें चार से पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। दोनों स्कूटर्स की रेंज 65 से 70 किलोमीटर की है, जो कि रोजाना इस्तेमाल के लिए उपयोगी है। इसके अलावा कंपनी ने एक नया लीथियम आयन चार्जर भी उतारा है जिसकी कीमत 3,000 रुपए है।

 

PunjabKesari

 

 

 

 

 


 


Latest News