Mozilla फायरफॉक्स के लिए लांच हुए यह तीन experimental फीचर्स

  • Mozilla फायरफॉक्स के लिए लांच हुए यह तीन experimental फीचर्स
You Are HereGadgets
Wednesday, August 2, 2017-2:54 PM

जालंधरः इंटरनेट यूजिंग के लिए लोकप्रिय मोजिला फायरफॉक्स का नाम सबसे पहले आता है। वही, फायरफॉक्स को लेकर टीम ने तीन नए टेस्ट पायलट प्रयोगों को लांच किया है, जिनमें, वॉयस सर्च, बिल्ट-इन नोट लेन और ब्राउजर में बड़ी फाइल भेजने वाले उपकरण शामिल हैं। यह स्पष्ट रूप से प्रयोगात्मक टूल्स है और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि इन टूल्स को फायरफॉक्स के रिलीज संस्करण में पेश किया जाएगा। 

इन नई सुविधाओं को एक कोशिश देने के लिए, आपको टेस्ट पायलट ऐड-ऑन भी इंस्टॉल करना होगा। इस नई वॉय सर्च तकनीक वर्तमान में गूगल, याहू और डकडॉक होमपेज पर काम करती है और नोट-लेटिंग फीचर ब्राउजर प्लगइन्स हैं। वहीं, 1जीबी आकार के लिए यह फाइल को एन्क्रिप्ट करता है क्योंकि इसे अपलोड किया जाता है और आपको एक लिंक देता है, जिसे आप अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ साझा कर सकते हैं।  

 
बता दें कि अगर आप पुरानी मशीन पर ब्राउजर का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको उसमें गूगल क्रोम के बजाय फायरफॉक्स इंस्टॉल करना चाहिए। क्योंकि क्रोम अत्यधिक मैमोरी खपत करता है। जबकि क्रोम की तुलना फायरबॉक्स 20 से 60 प्रतिशत कम मैमोरी का इस्तेमाल करता है।

 


Latest News