सरकार ने ब्लू व्हेल चैलेंज गेम बंद कराने के लिए, सोशल साइट्स को लिखी चिट्ठी

  • सरकार ने ब्लू व्हेल चैलेंज गेम बंद कराने के लिए, सोशल साइट्स को लिखी चिट्ठी
You Are HereGadgets
Tuesday, August 15, 2017-4:05 PM

जालंधर- पिछले कुछ दिनो से 'ब्लू व्हेल चैलेंज गेम' के नाम ने लोगो में काफी डर पैदा किया हुअा है। इसके पीछे गेम के कारण होने वाली आत्महत्याए है और यह घटनाएं भारत के अलावा कई देशो भी हो रही है। इसी को देखते हुए भारत के केन्द्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि ब्लू व्हेल और इस जैसे खतरनाक खेलों को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाया जाए। इस आदेश में यह भी कहा गया है कि खेल को जारी रखने वाले के संबंध में पुलिस को रिपोर्ट किया जाए।


सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने सर्च इंजन गूगल इंडिया, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ ही सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को ब्लूव्हेल चैलेंज गेम  से जुड़े लिंक हटाने को लेकर चिट्ठी लिखी है।

 

गेम के टास्क

प्लेयर को गाने सुनने, हॉरर फिल्म देखने, आधी रात को उठने, ब्लेड से स्किन पर व्हेल की आकृति बनाने या फिर कुछ लिखने समेत कई खतरनाक टास्क दिए जाते हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक, पहला चैलेंज सुबह 4.29 बजे से शुरू होता है। गेम में प्लेयर जानबूझकर खुद को क्षति पहुंचाए, इसके लिए एक से बढ़कर एक खतरनाक टास्क दिए जाते हैं।
 


Latest News