इस साल भारत में लांच हुई ये टॉप 5 कारें

  • इस साल भारत में लांच हुई ये टॉप 5 कारें
You Are HereGadgets
Saturday, December 23, 2017-4:15 PM

जालंधर- अाज के समय में कारें यातायात का प्रमुख साधन बन चुकी है, वहीं लगभग सभी ऑटो कंपनियां हर वर्ष कई नई कारे लांच करती रहती हैं, जिनमें नई तकनीक और बेहतर सुविधाअों को शामिल किया जाता है। अाज हम अापको भारत में साल 2017 मेें लांच हुई उन टॉप 5 कारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे लोगो ने बेहद पसंद किया है। अाइए जानते हैं इनके बारे में... 

PunjabKesari

1. lexus SUV NX 300h

वाहन निर्माता कंपनी लैक्सस ने भारत में अपनी नई SUV NX 300h को लांच की  है। इस नई कार की एक्सशोरूम कीमत 53.18 लाख रुपए है और कंपनी ने अपनी इस कार को दो वेरिएंट्स - रैगुलर NX 300h और स्पोर्टी NX 300h F-स्पोर्ट में उपलब्ध कराया है। जिसमें NX 300h एफ-स्पोट की एक्सशोरूम कीमत 55.58 लाख रुपए है।

 

फीचर्स

लैक्सस NX 300h में कंपनी ने 2.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है और इंजन के साथ बैटरी मिलकर कुल 194 bhp की पावर को जनरेट करता हैं। इसके अलावा लैक्सस NX 300h के इंजन में इलैक्ट्रिॉनिक कंट्रोल सीवीटी यूनिट दिया गया है जिससे कार इलैक्ट्रॉनिक पावर के साथ इंजन पावर और दोनों के मिले हुए पावर तीनों तरीके से चलती है। वहीं कार में कंपनी ने एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेइम रनिंग लाइट्स, रूफ माउंट स्पॉइलर, रियर डिफ्यूज़र, वायरलेस चार्जिंग,10.3-इंच मल्टी-इंफर्मेशन टचस्क्रीन सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है।

PunjabKesari
2. landrover Discovery Sport

दुनिया भर में अपनी पावरफुल SUVs को लेकर जानी जाने वाली कंपनी लैंडरोवर ने भारत में 2018 डिस्कवरी स्पोर्ट को लांच किया है। कंपनी ने अपनी इस नई कार को 4 वैरिएंट्स में पेश किया है जिनके नाम प्योर, एसई, एचएसई और एचएसई लक्जरी है। वहीं नई डिस्कवरी की शुरुअाती (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत 42.48 लाख रुपए से शुरु होकर 57.46 लाख रुपए है।


फीचर्स

नई लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को केवल डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है जोकि 9-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स से लैस है और यह चारों व्हील्स को पॉवर ट्रांसपोर्ट करती है। कार में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया है जोकि 147bhp की पावर और और 382 एनएम के टॉर्क को जनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इस नई कार में एक रूट प्लानर शामिल किया है जो डाउनलोड करने योग्य एप्प के जरिए नेविगेशन सेवाओं को प्रदान करता है और वाहन के सटनव सिस्टम के साथ रोड को दिखाता है।

PunjabKesari
3. Maserati Quattroporte GTS

इतालवी लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मसेराटी ने भारत में क्वाट्रोपोर्टे GTS को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस शानदार लग्ज़री सिडान की एक्सशोरूम कीमत 2.7 करोड़ रुपए रखी है। चार दरवाज़ों वाली ये स्पोर्ट्स लग्ज़री सिडान ड्राइवर से सबसे ज्यादा इंगेज रहने वाली सिडान में से एक है। 


फीचर्स

क्वाट्रोपोर्टे GTS में कंपनी ने 3.8-लीटर का ट्विन-टर्बो इंजन लगाया है। यह इंजन 522 bhp की पावर और 710 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे GTS के इस इंजन को 8-स्पीड ZF ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी इस नई कार में ग्लेयर फ्री हाईबीम असिस्ट वाली नई अडैप्टिव LED हैडलाइट्स, फ्रंट स्पॉइलर और क्रोम बंपर और बॉडी कलर के साइड स्कर्ट्स, 20-इंच अलॉय व्हील्स और ब्लैक ब्रेक क्लिपर, कार्बन फिनिश वाले ओवीआरएम जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

PunjabKesari
4. Volvo XC60

स्वीडिश वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने भारत में अपनी नई कार लांच की है। इस कार का नाम Volvo XC60 है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 55.90 लाख रुपए है।


फीचर्स

Volvo XC60 में 1,969 सीसी का 4 सिलेंडर ट्विन टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है जोकि 233 बीएचपी की पावर और 480 न्यूटन मीटर टॉर्क को जेनरेट करता है। वहीं इंजन को 8 स्पीड गियर ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस नई कार में कंपनी ने 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर सस्पेंशन सिस्टम, 15 स्पीकर आॅडियो सिस्टम, 9 इंच स्क्रीन, ब्लैक सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, पैनोरमिक सनरूफ जैसे शानदार फीचर्स को शामिल किया है।

PunjabKesari
5. Swift limited edition

मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। इस हैचबैक कार को डीजल व पेट्रोल दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इनमें से पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.44 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई हैं वहीं डीजल वेरिएंट 6.39 लाख रुपए में मिलेगा। 


फीचर्स

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के इस लिमिटेड एडिशन को दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर इंजन दिया गया है वहीं डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर इंजन लगा है। पेट्रोल वेरिएंट 83 bhp की पावर व 115 Nm का टार्क पैदा करेगा वहीं डीजल इंजन से 74 bhp की पावर व 190 Nm की टार्क पैदा होगी। दोनों इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 


Latest News