WhatsApp में शामिल होगा नया फीचर, स्पैम मैसेज से मिलेगा छुटकारा

  • WhatsApp में शामिल होगा नया फीचर, स्पैम मैसेज से मिलेगा छुटकारा
You Are HereGadgets
Wednesday, January 17, 2018-10:17 PM

जालंधर- अाज के समय में व्हाट्सएप्प को बड़ी संख्या में यूज किया जाता है, अांकड़ो के मुताबिक दुनिया भर में एक अरब से ज़्यादा व्हाट्सएप्प यूज़र्स हैं। वहीं अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से कंपनी एक नया फीचर शामिल करने की योजना बना रही है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को स्पैम मैसेज से छुटकारा मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस नए फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जारी किया जाएगा।

 

एेसे करेगा काम 

इस फीचर के तहत खासतौर से उन मैसेज पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा जो कई बार फॉरवर्ड किए जा रहे हों। वर्तमान समय में व्हाट्सएप्प उस मैसेज को ब्लॉक नहीं करता जो 25 से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया हो। लेकिन यह फीचर आने के बाद 25 से अधिक बार फॉरवर्ड करने के बाद सेन्डर को चेतावनी मिलेगी। इसमें लिखा होगा ‘Forwarded Many Times’ यानि की उस मैसेज को 25 से अधिक बार सेंड कर दिया गया है।

 

यह नया फीचर ऐसे फॉरवर्डेड मैसेज की पहचान कर के इसके बारे में उपयोगकर्ता को जानकारी देगा। रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि इसे अाने वाले समय में नई अपडेट में शामिल किया जा सकता है।


Latest News