Youtube में शामिल हुअा नया फीचर, दिलाएगा ब्रेक लेने की याद

  • Youtube में शामिल हुअा नया फीचर, दिलाएगा ब्रेक लेने की याद
You Are HereLatest News
Monday, May 14, 2018-11:53 AM

जालंधरः दिग्गज वीडियो अपलोडिग साइट यूट्यूब ने अपने यूजर्स को तकनीक और ज़िंदगी के बीच तालमेल में मदद करने केलिए लगातार नए फीचर्स जारी कर रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स कुछ समय के लिए अपनी ऑनलाइन ज़िंदगी से कुछ देर के लिए कस्टम ब्रेक्स ले पाएंगे। यूटयूब ने एंड्रॉयड एप्प के नए वर्जन में 'Take a Break' नाम के नए फीचर को जारी किया है।

 

यूट्यूब का यह फीचर मोबाइल एप्प में सेटिंग स्क्रीन पर उपलब्ध है। यूजर्स इस फीचर में 15, 30, 60, 90 या 180 मिनट के अंतराल पर रिमाइंडर सेट कर सकते है। यूजर द्वारा अॉप्शन सिलेक्ट करने पर चुने हुई अवधि पर विडियोज को रोक देगा। इसके बाद यूजर्स इस एप्प को बंद करने का अॉप्शन भी चुन सकते है। इस एप्प की सेटिंग ऑप्शनल है और इसे बाय डिफॉल्ट स्विच ऑफ किया जा सकता है। 

 

साथ ही कंपनी ने यूट्यूब के नोटिफकेशंस मेन्यू में दो और नए फीचर्स पेश किए है। इनमें Disable sounds & vibrations फीचर के जरिए यूजर एक निश्चित समय के लिए सभी नोटिफिकेशन साउंड्स को डिसेबल कर पाएंगे। वहीं, इसके दूसरे Scheduled Digest फीचर के जरिए यूजर्स को दिन में एक बार ही सभी नोटिफिकेशन मिल जाएंगी। बता दें कि यह फीचर यूट्यूब एप्प के लेटेस्ट वर्ज़न 13.17.55 में उपलब्ध हैं। अगर अाप इस फीचर को सेट करना चाहते है तो अाप इसे Settings > General में जाकर ऐक्सेस कर सकते है। 


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन