इस वजह से जल्द खत्म हो जाती है स्मार्टफोन की बैटरी

  • इस वजह से जल्द खत्म हो जाती है स्मार्टफोन की बैटरी
You Are HereGadgets
Tuesday, July 19, 2016-3:00 PM

जालंधर : आज कल स्मार्टफोन हर किसी के पास है लेकिन कम बैटरी लाइफ के कारण कई लोगों को पावर बैंक या अन्य बैटरी साथ में रखनी पड़ती है। मगर क्या आपने सोचा है स्मार्टफोन कम बैटरी लाइफ क्यों देता है। आइए जानते हैं इन कारणों के बारे में - 

बैटरी सेवर और एंटी वायरस एप्स
बैटरी सेवर या रैम कलीनर एप्स और एंटी वायरस एप्स जन्क फाइलें कलियर तो करती हैं लेकिन बिना यूजर की जानकारी के बैकग्राऊंड में रन करती हैं और इस कारण ही बैटरी सेवर और एंटी वायरस एप्स फोन की बैटरी को ज्यादा खर्च करती हैं।

सोशल मीडिया एप्स
फेसबुक सबसे ज्यादा मशहूर सोशल मीडिया एप है, इसके साथ मैसेंजर भी फेसबुक की ही एप है जो लगभग हर स्मार्टफोन में आपको मिल ही जाएगी लेकिन शायद आपको यह न पता हो कि स्मार्टफोन की बैटरी के जल्दी खत्म होने पीछे सोशल मीडिया एप्स का अहम रोल है।

फोटो एडीटिंग एप्स
फोटो ऐडीटिंग एप्स साइज में बड़े होते हैं और इन एप्स से फोटोज को इफेक्ट दे कर सेव करने में काफी प्रोसेसिंग की ज़रूरत होती है जिस कारण इसका बैटरी पर काफी प्रभाव पड़ता है। अडोब लाइट रूम, फोटोशोप एक्सप्रैस, पिक्सलर एक्सप्रैस कुछ ऐसे एप्स हैं जो बैटरी ज्यादा ख़र्च करती हैं।

गेमिंग एप्स
कुछ एप को फोन में से डिलीट करना काफी मुश्किल होता है, जैसे कि गेमिंग एप्स लेकिन गेमिंग एप्स बैटरी कंज्यूम करने में सबसे ज्यादा आगे हैं। डी एनीमेटिड गेमज जैसे एशफाल्ट, इंजस्टिस, माॅडर्न काम्बैट ऐसी गेम्स हैं जो बहुत जल्दी बैटरी खत्म कर देती हैं।


Latest News