मेले में बच्चे के गुम होने पर उसका पता बताएगी यह डिवाइस

  • मेले में बच्चे के गुम होने पर उसका पता बताएगी यह डिवाइस
You Are HereLatest News
Friday, May 18, 2018-12:35 PM

- नहीं पड़ेगी अनाउंसमेंट करवाने की जरूरत

जालंधर : मेले में कई बार बच्चे माता-पिता से अलग होकर बिछड़ जाते हैं। जिससे घरवालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी बात पर ध्यान देते हुए ऐसी डिवाइस को बनाया गया है जो भीड़-भाड़ में भी आपके बच्चे को गुम होने से बचाएगी। इसे ब्रुकलिन, अमरीका की गैजेट निर्माता कम्पनी LynQ द्वारा तैयार किया गया है। यह कम्पनी की पहली डिवाइस है जिसका नाम भी कम्पनी ने अपने नाम पर Lynq ही रखा है। यूजर को बस दो Lynq डिवाइस को एक दूसरे के साथ पेयर यानी वायरलैस तरीके से कनैक्ट करना होगा जिसके बाद बच्चे की कमर के साथ इसे टांगने पर दूसरी डिवाइस के जरिए उसकी लोकेशन की सटीक जानकारी मिलेगी। 

PunjabKesari

 

बच्चे की जानकारी देगी LCD स्क्रीन 
इस डिवाइस में GPS, लॉन्ग रेंज/ लो पावर रेडियो और कस्टम एंटीना लगाया गया है जो लगातार बच्चे की लोकेशन को ट्रैक करता रहता है। माता-पिता में से किसी को भी बस इस डिवाइस में लगे एक बटन को दबाना होगा जिसके बाद कम्पास के जैसे दिखने वाली LCD स्ट्रीन पर बच्चा किस ओर व कितनी दूरी पर है शो होने लगेगा। आप जैसे-जैसे उस ओर आगे बढ़ेंगे वैसे-वैसे दूरी घटती जाएगा और आप जल्द अपने बच्चे तक पहुंच जाएंगे।

PunjabKesari

 

4.8 किलोमीटर की रेंज
एक साथ 12 Lynq डिवाइसिस को कनैक्ट कर प्राइवेट नैटवर्क के जरिए उपयोग में लाया जा सकता है। यह डिवाइसिस 4.8 किलोमीटर की रेंज में काम करती हैं। कम्पनी ने दावा किया है कि इसे बार-बार चार्ज करने की भी जरूरत नहीं होगी यानी इसे एक USB चार्जर से फुल चार्ज कर 3 दिनों तक उपयोग में लाया जा सकता है। कम्पनी ने बताया है कि इसके पेयर्स यानी जोड़े को नवम्बर के महीने तक 298 डॉलर (लगभग 20 हजार रुपए) में उपलब्ध करने की जानकारी है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन