दुर्घटना होने पर आपके प्रियजनों को अलर्ट करेगा Quin स्मार्ट हैल्मेट

  • दुर्घटना होने पर आपके प्रियजनों को अलर्ट करेगा Quin स्मार्ट हैल्मेट
You Are HereGadgets
Sunday, April 1, 2018-11:03 AM

जालंधर : दुर्घटना होने पर आपकी जान बचाने व आपके प्रियजनों को अलर्ट करने के लिए एक ऐसा स्मार्ट हैल्मेट तैयार किया गया है जो एक्सीडैंट होने पर सिर को चोट लगने से तो बचाएगा ही साथ ही आपके प्रियजनों को मैसेज के जरिए एक्सीडैंट की लोकेशन भी भेजेगा जिससे समय रहते आपकी जान बचाई जा सकेगी। इसमें इंटैलीक्विन क्रैश डिटैक्शन सिस्टम लगा है जो चालक कितनी जोर से गिरा है इसका पता लगाता है व यह सारी जानकारी आपके प्रियजनों तक पहुंचाता है। इस Quin नामक स्मार्ट हैल्मेट को अमरीकी राज्य मिनेसोता के मिनीपोलिस में स्थित हैल्मेट निर्माता Quintessential Design LLC द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इसका वजन महज 1270 ग्राम है यानी इसे दुनिया की सबसे हल्की स्मार्ट हैल्मेट कहें तो गलत नहीं होगा। 

 

हैल्मेट में दिया गया SOS Beacon सिस्टम
उत्पीडन या किसी भी तरह का अपराध होने पर बिना वाहन रोके मदद व कॉल करने के लिए इसमें SOS Beacon सिस्टम लगा है। यूजर को बस इसमें लगे खास बटन को दबाना होगा जिससे आपकी लाइव GPS लोकेशन को यह सिस्टम आपके नजदीकी दोस्त को सैंड करेगा और उसे मदद के लिए अलर्ट भी करेगा। 

PunjabKesari

 

रास्ते का पता बताएगी ये हैल्मेट
इसमें ब्लूटुथ इंटीग्रेटिड सिस्टम लगा है जो स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट होकर वाहन चलाते समय आपको लोकेशन की पूरी जानकारी इसमें लगे स्पीकर्स पर मुहैया करवाएगा। 

PunjabKesari

 

खास Quin App
इसका आसानी से उपयोग करने के लिए कम्पनी ने खास Quin App बनाई है जो हैल्मेट की सैटिंग्स को बदलने व सेफ्टी टिप्स देने में मदद करेगी। इसके अलावा यह मौसम से जुड़ी व ट्रैफिक की पूरी जानकारी भी देगी।

PunjabKesari

 

हैन्ड्सफ्री कॉल्स 
Quin स्मार्ट हैल्मेट में एक बटन लगा है जो वाहन चलाते समय कॉल्स को उठाने में मदद करेगा यानी आपको फोन पर बात करने के लिए बाइक को साइड में नहीं लगाना पड़ेगा जिससे समय की बचत होगी। 

PunjabKesari

 

सुन सकते हैं म्यूजिक 
इस हैल्मेट को ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ अटैच कर आप सफर के दौरान भी  म्यूजिक का बेहतरीन अनुभव ले सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसे 540 डॉलर (लगभग 35 हजार रुपए) में सितम्बर 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

 

स्पैसीफिकेशन्स -
टॉक टाइम - 7-8 घंटे
स्टैन्डबाए टाइम - 60 घंटे
ब्लूटुथ - 4.0
वाइटरप्रूफिंग -  IP6
OS  प्लैटफोर्म सपोर्ट - iOS और एंड्रॉयड


Latest News