घर की सुरक्षा करेगा दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक

  • घर की सुरक्षा करेगा दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक
You Are HereGadgets
Thursday, November 23, 2017-6:14 PM

जालंधर : घर की सुरक्षा करने के लिए आज-कल लोग साधारण लॉक की बजाए स्मार्ट लॉक्स को काफी पसंद कर रहे हैं। इन्हें बिना चाबी के एप के जरिए ओपन किया जा सकता है। लेकिन घर के सदस्य अधिक होने पर इनका उपयोग करने में काफी समस्या आती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए सैन फ्रांसिस्को कैलिफोर्निया की इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी गेट लैब्स ने दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक बनाया है जो मेहमान के घर आने पर मालिक के स्मार्टफोन पर लाइव वीडियो तो दिखाएगा ही साथ ही आप एप के जिए इसे ओपन भी कर सकेंगे। 

 

घर के Wi-Fi से कनैक्ट रहेगा गेट स्मार्ट लॉक
यह स्मार्ट लॉक घर के वाई-फाई के साथ कनैक्ट रहेगा। मेहमान के घर आने पर जब वह इसमें लगे बटन को दबाएगा या इसके सामने हाथ हिलाएगा तो इसमें लगा मोशन डिटैक्टर इसे डिटैक्ट करेगा और स्मार्टफोन पर नोटिफ्केशन देगा जिसके बाद यूजर एप के जरिए देख सकेगा कि घर कौन आया है। इसमें कैमरा, माइक और स्पीकर दिया गया है जो मेहमान के साथ बात करने में मदद करता है।

The Gate Smart Lock replaces your existing deadbolt lock

 

पासवर्ड और चाबी से भी खोला जा सकेगा स्मार्ट लॉक
इस लॉक में ट्रडीशनल की स्लाट और नुमैरिकल LED कीपैड दिया गया है जो घर के किसी भी सदस्य द्वारा चाबी लगा कर व नम्बर टाइप कर इसे खोलने की अनुमति देता है। कम्पनी ने बताया है कि अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक चलता रहा तो इसे 349 डॉलर (लगभग 22,552 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।


Latest News