CCTV कैमरे में बदल जाएगा आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन

  • CCTV कैमरे में बदल जाएगा आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Sunday, May 29, 2016-6:20 PM

जालंधर - अब तक स्मार्टफोन को आप फोन कॉलिंग, मैसेजिंग और इंटरनेट का उपयोग करने के लिए यूज करते हैं, लेकिन इसका उपयोग आप CCTV कैमरे की तरह भी कर सकते हैं। आपके स्मार्टफोन को CCTV कैमरे में बदलने के लिए आपको साइलेंट आई ​होम सिक्योरिटी अलार्म (Salient Eye Home Security Alarm) नाम की एप को डाउंनलोड करना होगा।


यह एप सीसीटीवी कैमरे की तरह कार्य करती है और जैसे ही कोई असमान्य हलचल रिकार्ड होती है तो यह एप सूचना को एसएमएस, ईमेल और अलार्म के माध्यम से ​भेजती है। यह एप्लिकेशन उपयोग में भी बेहद ही आसान है। इसके इंस्टॉल होते ही आपके सामने साइलेंट आई का लोगो बीच स्क्रीन पर शो हो जाएगा। इसके नीचे ही ईमेल, एसएमएस और अलार्म का विकल्प भी होगा जिसे आपको अपना फोन नंबर या ईमेल आईडी डालकर आॅन करना है। आप चाहें तो एसएमएस और ईमेल सेट करने के दौरान एक टेस्ट मैसेज या ईमेल भेजकर इसे सुनिश्चित कर सकते हैं।

एक बार इसे सेट करने पर आप स्क्रीन पर दिए गए साइलेंट आई ​होम अलार्म बटन को आॅन करें, जिसके साथ ही कैमरा आॅन हो जाएगा, लेकिन यह तब तक सेट नहीं होता जब तक कि आप स्मार्टफोन को कहीं स्थाई रूप से रख नहीं देते। किसी भी जगह पर रखने के बाद यह 30 सेकेंड के समय में ​एक्टिव हो जाता है। अब कैमरे के सामने कुछ भी आएगा तो आपको एसएमएस या ईमेल मिलेगा जिसे आपने सेट कर रखा होगा। वहीं हलचल ज्यादा होने पर अलार्म आॅन हो जाएगा और बाईडिफॉल्ट यह लगातार 5 मिनट तक बजता रहेगा। इस एप को आप रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं, अर्थात किसी दूसरे डिवाइस से इसे ​एक्टिव और आॅफ भी कर सकते हैं।
इस ​एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जांए -
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mantishrimp.salienteye&hl=en


Latest News