एचसीएल ने लांच किया गो लाइफ एप्प

  • एचसीएल ने लांच किया गो लाइफ एप्प
You Are HereGadgets
Saturday, October 3, 2015-10:00 AM
नई दिल्लीः सूचना प्रौद्योगिकी सेवाएं देने वाली कंपनी एचसीएल इंफोसिस्टम्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई एचसीएल सर्विसेज लिमिटेड ने मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी कार्बन के साथ मिलकर फीचर मोबाइल फोन के लिए एप्प ‘गोलाइफ’ लांच किया है। 
 
कंपनी ने आज जारी बयान में कहा कि इस एप्प को भारत के ग्रामीण क्षेत्रों एवं छोटे शहरों के लोगों को जागरूक करने एवं सशक्त बनाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। उसने कहा कि इसकी मदद से ग्रामीण क्षेत्र के लोग आसानी से बाजार की सूचनाएँ प्राप्त कर सकते हैं तथा उन्हें इसके द्वारा समय-समय पर मौसम की जानकारी भी मिल सकती है। 
 
उसने कहा कि इस ऐप को अभी तीन मुख्य क्षेत्रों कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। इस एप्प पर सभी जानकारियां अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी समेत 11 अन्य भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध होंगी। यह किसानों को कृषि विशेषज्ञों की राय भी उपलब्ध कराएगा। चिकित्सा के क्षेत्र में लोग इस ऐप से स्वस्थ रहन-सहन, बच्चों की देख-रेख आदि की तत्काल जानकारी ले सकते हैं। 
 
शिक्षा के क्षेत्र में यह अंग्रेजी सीखने के टिप्स भी देता है। इसके अलावा यह वित्तीय शिक्षा, कारोबार, सामान्य ज्ञान एवं परीक्षाओं से जुड़े सलाह भी उपलब्ध कराता है। एचसीएल सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्वनाथ भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाएँ देने के लिए हमने कार्बन के साथ करार किया है। इस एप्प के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों एवं छोटे शहरों में लोगों के जीवनस्तर को सुधारने में मदद कर सकते हैं। उन्हें स्थानीय भाषाओं में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कृषि से जुड़ी जानकारियाँ उपलब्ध कराना हमारे लिए सुखद होगा।’’ 
 

Latest News