दिल जोड़ने वाला फेसबुक अब ब्रेकअप के समय भी होगा आपके साथ

  • दिल जोड़ने वाला फेसबुक अब ब्रेकअप के समय भी होगा आपके साथ
You Are HereGadgets
Friday, November 20, 2015-9:57 PM

सैन फ्रांसिस्को/जालंधर : दिल जोड़ने वाला फेसबुक अब ब्रेकअप में भी कपल्स का साथ देगा। फेसबुक यू.एस. (अमेरिका) में ऐसे टूल्स को टेस्ट कर रहा है जिनसे रिलेशनशिप खत्म होने के बाद यूजर्स को मदद मिलेगी। फेसबुक की प्रॉडक्ट मैनेजर केली विंटर्स ने इस बात की जानकारी दी है।

विंटर्स ने कहा है, कि फेसबुक ने ऐसे टूल्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिनसे यह पता चलेगा कि कितने एक्स पार्ट्नर्स एक-दूसरे के पोस्ट्स पर नजर रखते हैं। विंटर्स के मुताबिक जब कोई अपने रिलेशनशिप स्टेटस बदलेगा (वापस सिंगल करना) या कुछ ऐसा लगाएगा जिससे रिश्ते के खत्म होने का पता चलेगा, तब उनके सामने ये टूल्स पेश किए जाएंगे। 

क्या होगा इन टूल्स का फायदा
इन टूल्स की मदद से यूजर्स अपने पूर्व पार्टनर का नाम और प्रोफाइल पिक्चर कम से कम देखेंगे जिससे उन्हें अनफ्रेंड या ब्लॉक नहीं करना पड़ेगा। इसी के साथ यह टूल एक्टिव करने पर किसी एक्स की पोस्ट न्यूज फीड में नजर नहीं आएगी और मेसेज लिखते वक्त या फोटो टैग करते वक्त उनके नाम का सजेशन नहीं दिखेगा।

केवल आप ही नहीं इन टूल्स की मदद से आपका एक्स भी आपकी तस्वीरें, विडियो या स्टेटस अपडेट नहीं देख सकेंगे। साथ ही आप अपने पुराने पोस्ट्स से भी खुद को अनटैग कर पाएंगे।


Latest News