सोशल साइट पर ज्यादा फाॅलोअर्स चाहिए तो ये टिप्स आ सकते हैं काम

  • सोशल साइट पर ज्यादा फाॅलोअर्स चाहिए तो ये टिप्स आ सकते हैं काम
You Are HereGadgets
Friday, November 6, 2015-4:59 PM

जालंधर : अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो चाहतें है कि सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा लोग आपको फाॅलो करें तो इस के आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। इन कामों के लिए कम्पनिया भी हैं जो सेलेब्स और चर्चित लोगों के लिए ये काम करती हैं। अगर आप भी फोटो शेयरिंग एप Instagram पर अपने फॉलोअर्स की संख्या में इजाफा करना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

फोटो की क्वालिटी पर ध्यान दें
फोटो शेयर करते समय फोटो की क्वालिटी पर भी ध्यान दें। ब्लर और पिक्सलेट फोटोज से अच्छा है कि फोटो इस स्टाइल में हो कि लोग कमैंट करने पर मजबूर हो जाएं। 

कैप्शन लगाएं
सिर्फ तस्वीर ही खूबसूरत नहीं बल्कि एक बेहतरीन कैप्शन भी लाइक्स और फाॅलोअर्स में इजाफा करती है। फोटो अपलोड करते समय कम शब्दों में कैप्शन जरूर दें, इससे ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। तस्वीर के साथ दी गई कैप्शन स लोगों को तस्वीर के बारे में समझने में आसानी होगी।

टैग करें
कोई भी फोटो शेयर करते समय कुछ लोगों को टैग कर दें इससे आपकी फोटो डायरेक्ट ऐसे लोगों कर पहुंचेगी।

हैश टैग
कोशिश करें कि फोटो के साथ किसी हैश टैग भी डालें जिससे उस नाम को सर्च करते समय फोटो लोगों तक पहुंचेगी। 

जगह का नाम डालें
अगर किसी खास जगह पर फोटो खींची है तो उसका नाम जैसे शहर, देश, होटल, रेस्तरां आदि के बारे में लिखें। इसका फायदा यह होगा कि इनसे जुड़े लोग आपकी तस्वीरों को प्रमोट करेंगे और अगर फोटोज किसी दूसरे शहर की है तो हैश टैग में उस शहर का नाम भी डालें। 

राइट टाइम चुनें
समय अपनी खास एहमित रखता है इसलिए  सिर्फ फोटो अपलोड मत कीजिए बल्कि अपनी पोस्ट का राइट टाइम चुनें जैसे- लंच की फोटो डाल रहे हैं तो दोपहर में और डिनर की फोटो डाल रहे हैं तो रात का समय उपयुक्त रहेगा। आप लाइमलाइट में रहना चाहते हैं तो करंट टॉपिक पर पोस्ट शेयर करें।


Latest News