इस नए एप से आसान हुआ घर बैठे पुराने गैजेट्स को बेचना

  • इस नए एप से आसान हुआ घर बैठे पुराने गैजेट्स को बेचना
You Are HereGadgets
Tuesday, May 3, 2016-2:57 PM

जालंधर: मार्किट में कई तरह की ऐसी एप्स उपलब्ध हैं जो गैजेट की अनुमानित कीमत के बारे में जानकारी तो देती हैं, लेकिन इनमें सामान को खरीदार तक पहुंचाना और पेमेंट लेने में यूजर को काफी झंझट का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब इन सभी दिक्कतों को कैशिफाई नाम की एक नई एप दूर कर देगी। इस एप से आप घर बैठे अपने पुराने स्मार्टफोन से लेकर वॉशिंग मशीन तक की वैल्युएशन कर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको बस कुछ अहम सवालों के जवाब देने होंगे जिसके आधार पर आपके सामान की कीमत का अनुमान लगाया जाएगा। इस एप की खास बात यह है कि सामान को बेचने के लिए आपको किसी भी सेंटर के न तो चक्कर लगाने की जरूरत होगी और न ही अपने गैजेट को सेंटर में भेजने की जरूरत होगी। 
कैसे काम करेगी यह एप:
1. अगर आप इस्तेमाल कर रहे स्मार्टफोन को ही बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस एप को फोन में डाउनलोड करना होगा।
2. कैशिफाई एप को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और “diagnose & sell this phone?” के विकल्प पर टैप करें।
3. इसके बाद यह एप अपने आप आपके डिवाइस की ब्लूटूथ, बैटरी, वाई फाई और जीपीएस की जांच करने लगेगी, साथ ही यह वॉल्यूम बटन, कैमरा फ्रंट और बैक, स्पीकर आदि को भी जांचेगी और फोन की टच रिपॉन्स को भी चेक करेगी।
4. इन सब के बाद आपसे आपके फोन के बिल, चार्जर, ईयरफोन और अन्य एक्सेसरीज की उपलब्धता के बारे में पूछा जाएगा और इस प्रोसेस के बाद आपके फोन की अनुमानित कीमत आपको बता दी जाएगी।
गैजेट को बेचने का तरीका:
1. यदि आप किसी ऐसे स्मार्टफोन या गैजेट को बेचना चाहते है जिसे आप इस्तेमाल नहीं कर रहे तो इस एप या वेब पर दिए गए निर्देश को फॉलो कर अपने गैजेट की कंपनी और मॉडल नंबर इन्सर्ट करें।
2. इसके बाद आपसे आपके गैजेट से संबंधित सवाल जैसे कि एक्सेसरीज, डेट ऑफ परचेस और फोन में किसी भी तरह के डैमेज से संबंधित सावल पूछें जाएंगे।
3. इस प्रक्रिया को पूरा होने के बाद आपको आपके गैजेट की अनुमानित कीमत बता दी जाएगी।

दोनो ही प्रोसेस के बाद अगर आप कैशिफाई की अनुमानित कीमत से संतुष्ट हैं तो काशिफाई नाउ पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे आपका नाम, पता, संपर्क करने के लिए फोन नंबर व ई-मेल आईडी मांगी जाएगी। इसके बाद कंपनी का एजेंट आपके घर आएगा और कीमत का कैश में भुगतान कर देगा। कंपनी इन सब काम के लिए 2 या 3 दिनों का समय लेगी। कंपनी का दावा है कि अन्य साइट्स की तुलना में इसमें आपके कॉन्टेक्ट डिटेल्स प्राइवेट रखी जाएगी। इस एप पर आपको किसी भी तरह से एक्सचेंज, वाउचर या प्वाइंट्स के विकल्प नहीं दिए जाएंगे सीधा आपको अपके डिवाइस के लिए नकद में पैसे दे दिए जाएंगे। यह एप केवल एंड्रॉयड पर आधारित स्मार्टफोन्स के लिए ही उपलब्ध है।
इस एप को आप इस दिए गए लिक से डाउंनलोड कर यूज कर सकते हैं।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.reglobe.cashify&hl=en


Latest News