Truecaller में शामिल हुए तीन नए कमाल के फीचर्स, आसानी से पता चलेगा कि कोई क्यों कर रहा आपको कॉल

  • Truecaller में शामिल हुए तीन नए कमाल के फीचर्स, आसानी से पता चलेगा कि कोई क्यों कर रहा आपको कॉल
You Are HereGadgets
Thursday, October 22, 2020-11:01 AM

गैजेट डैस्क: कॉलर आईडी बताने वाली एप्प Truecaller को बेहतर बनाने के लिए इसमें तीन नए कमाल के फीचर्स शामिल किए गए हैं। इन्हें कॉल रीज़न, शेड्यूल SMS और SMS ट्रांसलेशन नाम से एप्प में जोड़ा गया है। पहले कॉल रीज़न फीचर की मदद से यूजर्स कॉल करने से पहले उसकी वजह सेट कर सकेंगे, जिससे कॉल रिसीव करने वाले को आसानी से पता चल जाएगा कि कॉल किस बारे में की जा रही है। आसान शब्दों में कहें तो इस फीचर के साथ कॉल करने वाला एक नोट भी भेज सकेगा, जिसमें कॉल करने की वजह लिखी होगी। यह खासकर उन यूजर्स के लिए बहुत काम का है, जिन्हें नए नंबर से कॉल आ रही हैं।

PunjabKesari

वहीं बात करें शेड्यूल SMS फीचर की तो इसके जरिए यूजर्स किसी इवेंट, मीटिंग या फिर किसी और वजह से मैसेज रिमाइंडर शेड्यूल कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को मैसेज भेजते वक्त डेट और टाइम भी सेट करना होगा जिसके बाद तय किए गए वक्त पर SMS सेंड हो जाएगा।

PunjabKesari

इसके अलावा तीसरे फीचर की बात करें तो यह है SMS ट्रांसलेशन फीचर जिसके जरिए विदेशी भाषा में अगर कोई मैसेज आता है तो उसकी ट्रांसलेशन इस एप्प के जरिए ही हो जाएगी और आपको आसानी से समझ में आ जाएगा कि मैसेज में क्या लिखा है। इन फीचर्स को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ग्लोबली रोलआउट किया जा रहा है और आप इसका इस्तेमाल एप्प अपडेट आने के बाद कर सकेंगे। वहीं अगले साल यह फीचर्स iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News