इंतजार हुआ खत्म 21 मार्च को लॉन्च होगा सबसे सस्ता आईफोन

  • इंतजार हुआ खत्म 21 मार्च को लॉन्च होगा सबसे सस्ता आईफोन
You Are HereGadgets
Friday, March 11, 2016-3:48 PM

जालंधर: एप्पल 21 मार्च को होने वाले प्रॉडक्ट लॉन्च इवेंट के दौरान अपने सस्ते स्मार्टफोन से बाजार में धमाकेदार एंट्री करने जा रही है। कंपनी इसमें 2013 के बाद पहला छोटी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी। इसके साथ ही आईपैड प्रो के छोटे वर्जन के भी लॉन्च होने की उम्मीद है। 

कहा जा रहा है कि इस छोटी स्क्रीन वाले आईफोन का नाम SE होगा जिसे स्पेशल एडिशन कहा जाएगा। इसमें 4 इंच की स्क्रीन होने की संभावना जताई जा रही है साथ ही कहा गया कि देखने पर यह स्मार्टफोन आईफोन 6s जैसा ही होगा मगर साइज़ में छोटा होगा। इसमें ए 9 प्रोसेसर दिया जाएगा साथ ही कैमरा क्वालिटी में भी सुधर किया जाएगा जो लोगो को काफी पसंद आएगा। 

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एप्पल पे और लाईव फोटो फीचर्स दिए जाएंगे। आईफोन SE की कीमत करीब-करीब 30 हजार रूपए हो सकती है जिस पर कंपनी हाल ही में अपने ढ़ाई साल पुराने आइफोन 5s को बेच रही है। यह छोटा आइफोन उन लोगो को बहुत आकर्षित करेगा जो बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन पसंद नही करते। इस इवेंट में आईपैड प्रो के 9.7 इंच वर्जन के भी लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है जो साधारण 12.9 इंच से छोटा होगा।

एप्पल के इस कदम के बाद सैमसंग और अन्य मोबाइल कंपनियों की बिक्री पर इसका प्रभाव पड़ना तय मन जा रहा है साथ ही एप्पल की नई लांचिंग के बाद कंपनी के पहले बाजार में मौजूद मॉडल्स की कीमतो का गिरना भी तय है।


Latest News