SUV कार से भी महंगी कीमत पर भारत में लांच हुई नई Kawasaki Ninja

  • SUV कार से भी महंगी कीमत पर भारत में लांच हुई नई Kawasaki Ninja
You Are HereGadgets
Wednesday, June 20, 2018-10:28 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी 2019 कावासाकी निंजा 1000 को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए है जिसमें 19-लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक लगाया गया है। इसके साथ ही निंजा 1000 का कर्ब वेट 239 किलोग्राम है, जिससे ये तेज हवा में भी आसानी से चलाई जा सकती है। हालांकि कंपनी ने बाइक में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। 2019 कावासाकी निंजा को कंपनी ने ब्लैक और ग्रीन कलर अॉपशन में 9.99 लाख रुपए की एक्स-शोरूम पर लांच किया है। माना जा रहा है कि भारत में कावासाकी निंजा 1000 का मुकाबला BMW S 1000 R, सुजुकी GSX S1000 और डुकाटी SuperSport से होगा।

 

PunjabKesari

 

लांचिग 

कावासाकी इंडिया के एमडी ने लांच के मौके पर कहा कि "हम अपने सभी हितधारकों को सूचित करते हुए प्रसन्न हैं कि 2019 निंजा 1000 को भारत में उसी दिन लांच किया जा रहा है जब यह दूसरे देशों में भी लांच हो रहा है। हमने हमेशा भारत के बाजार में निंजा 1000 के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी है क्योंकि यह एक कंफर्टेबल राइडिंग एक्सपिरियंस देता है।"

 

140 बीएचपी की पावर

कावासाकी निंजा 1000 में 1,043, इन-लाइन का फोर-सिलिंडर, लिक्विड कुल्ड इंजन दिया गया है जोकि 140 बीएचपी की पावर और 111 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

 

PunjabKesari

 

ब्रेकिंग सिस्टम

कावासाकी ने अपनी इस बाइक में बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जिसके इसके अगले पहिए में 300 मिलीमीटर का डुअल पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में 240 मिलीमीटर का सिंगल पेटल डिस्क ब्रेक लगा है।

 

PunjabKesari

 

राइडिंग मोड

दमदार इंजन के साथ साथ बाइक में तीन राइडिंग मोड दिया गया है जिसमें पहला और दुसरा स्पोर्टी राइडिंग के लिए है और तीसरा फिसलन वाले रास्तों के लिए है। स्लीपरी मोड में बाइक की स्टेबिलिटी बढ़ जाती है और उसे ग्रिप भी अच्छी मिलती है।

 

PunjabKesari

 

भारत में होगी असेंबल

अापको जानकारी के लिए बता दें कि कावासाकि अपनी इस नई बाइक को भारत में असेंबल करके बेचेगी। बाइक के पार्ट को इंपोर्ट करके इसे कावासाकी के पूणे स्थित प्लांट में असेंबल करके बेचा जाएगा।


Latest News