एंड्रॉयड मैसेजिंग एप्प को मिली वेब ब्राउजर की सपोर्ट, मिलेंगे कई नए फीचर्स

  • एंड्रॉयड मैसेजिंग एप्प को मिली वेब ब्राउजर की सपोर्ट, मिलेंगे कई नए फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, June 19, 2018-1:22 PM

जालंधरः अाज के समय में व्हाट्सएप्प, हैंगअाउट्स और टेलीग्राम जैसी एप्प का इस्तेमाल यूजर्स द्वारा काफी किया जाता है, लेकिन इसमें समस्या है कि इंटरनेट न होने पर ये एप्प किसी काम की नहीं रहती। भारत जैसे देश में इंटरनेट की काफी समस्याएं है,  वहीं एंड्रॉयड मैसेजिंग एप से बातचीत अभी भी सुविधाजनक है। गूगल ने इसे और भी बेहतर बनाते हुए एंड्रॉयड मैसेजिंग एप्प के लिए डेस्कटॉप ब्राउजर सपोर्ट को जारी कर दिया है। अब यूजर्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की मैसेजिंग एप्प का इस्तेमाल अब कंप्यूटर पर भी कर सकते है। यूजर्स इस एप्प के जरिए मैसेज को भेज व रिसीव कर सकते है। 

PunjabKesari

गूगल का कहना है कि इस एप्प के लिए यह सपोर्ट अाज से जारी हुअा है, जो कि एक हफ्ते के अंदर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस एप्प को अपने कंप्यूटर पर इस्तेमाल करने का अासान तरीका है। इसमें अापको एक मैसेज्स फॉर वेब का अॉप्शन मिलेगा, जिसमें यूजर्स को QR कोड से स्कैन करना होगा, जिससे यह एप्प सीधे ही कंप्यूटर पर खुल जाएगी। साथ ही गूगल ने मैसेजिंग एप्प के लिए कई फीचर्स भी जारी किए है। इस एप्प में यूजर GIF को भी सैंड कर सकेंगे। इसके अलावा इसमें स्मार्ट रिप्लेस की सुविधा भी मिलेगी, जिससे यूजर के समय की भी बचत होगी। फिलहाल यह फीचर केवल इंग्लिश में ही उपलब्ध होगा। लेकिन कंपनी का कहना है कि यह फीचर जल्द ही अन्य भाषाओं के लिए सपोर्ट करेगा।

PunjabKesari

इसके अलावा इसमें यूजर्स को अपने चैट में लिंक्स का प्रीव्यू भी देखने को मिलेगा। वहीं, अगर अापके किसी दोस्त ने अापको कोई लिंक भेजा और अापको उस लिंक के बारें में नहीं पता कि इसमें क्या है। अब अाप चैट में लिंक का छोटा सा प्रीव्यू अापको दिखेगा। अन्य फीचर की बात करें तो इसकी मदद से यूजर केवल एक ही टैप की मदद से वन-टाइम पासवर्ड्स को कॉपी कर पाएंगे। यानी कि अापको पासवर्ड कॉपी करने के लिए किसी एप्प से बाहर जाने की जरूरत नहीं। इसमें अाप नोटिफिकेशन दिख रहे मैसेज से ही उस मैसेज के पासवर्ड को कॉपी कर सकते है।


Latest News