Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारत में लॉन्च, एक चार्ज में तय करेगा 210Km का सफर

  • Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ भारत में लॉन्च, एक चार्ज में तय करेगा 210Km का सफर
You Are HereGadgets
Thursday, October 22, 2020-4:52 PM

ऑटो डैस्क: हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टॉप वेरिएंट सिंगल चार्ज में 210 किलोमीटर तक का रास्ता तय कर सकता है। Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक सीरीज़ के स्कूटर की कीमत 64,640 रुपये (FAME II सब्सिडी के साथ एक्स शोरूम) से शुरू होती है। हीरो ने इस स्कूटर के कई वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं जिनमें से टॉप वेरिएंट की कीमत 1,09,440 रुपये है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर छोटे-मोटे सामान की डिलिवरी पहुंचाने वालों के लिए लाया गया है। इसके शुरुआती वेरिएंट को आप सिंगल चार्ज में 82 किलोमीटर तक चला सकते हैं, वहीं टॉप वेरिएंट 210 किलोमीटर तक का रास्ता तय कर सकता है। इसमें स्वैपेबल बैटरी लगी है।

PunjabKesari

स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा

हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए स्कूटर की एक और खास बात यह है कि आप अपनी जरूरतों के हिसाब से ही इसे कस्टमाइज़ भी करा सकते हैं। इस सीरीज़ के स्कूटर की रनिंग कॉस्ट बेहद कम है, साथ ही इस पर भारी सामान भी आप आसानी से ले जा सकते हैं। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है जिसके जरिए आप स्मार्टफोन को इसके साथ कनैक्ट कर सकते हैं।

75 किलोग्राम है स्कूटर का वजन

कंपनी ने इस स्कूटर का कुल वजन 75 किलोग्राम रखा है। इसमें एक डिजिटल स्पीडोमीटर, पिलियन राइडर के लिए तीन ग्रैब रेल और बोतल होल्डर के साथ एक ग्लव बॉक्स भी दिया गया है।

42 kmph की है टॉप स्पीड

पावर की बात करें तो Hero Nyx-HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 0.6 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जोकि इस स्कूटर को 42 किलोमीटर प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड तक पहुंचने में मदद करती है। इस नए स्कूटर में कॉम्बी ब्रेक्स दी गई हैं। हीरो इलेक्ट्रिक के यह नई सीरीज़ के स्कूटर बिजनेस-टु-बिजनेस सॉल्यूशन के लिए लॉन्च किए गए हैं और मार्केट में इनकी टक्कर बजाज समेत अन्य कंपनियों के कमर्शल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News