इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट हो सकती है Maruti Dzire, Northway Motorsport नामक एक ब्रैंड ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट

  • इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट हो सकती है Maruti Dzire, Northway Motorsport नामक एक ब्रैंड ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट
You Are HereAutomobile
Monday, September 26, 2022-4:53 PM

ऑटो डेस्क. भारतीय मार्केट में कई कंपनीज अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर चुकी है, जिनकी कीमत ग्राहकों के बजट से ज्यादा है लेकिन अब ग्राहकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, वह अपनी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की इच्छा पूरी कर सकते हैं। पुणे बेस्ड Northway Motorsport नामक एक ब्रैंड ने मारुति सुजुकी डिजायर सेडान के लिए ईवी कन्वर्जन किट (EV Conversion kit) पेश की है, जिसे ग्राहक ऊपर से लगवाकर अपनी Dzire को इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट कर सकते हैं।

PunjabKesari

कीमत और रेंज 

Northway Motorsport ने Maruti Dzire के लिए दो इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट ऑफर किए हैं, जिनमें Drive EZ और Travel EZ वेरिएंट्स शामिल हैं। इन दोनों की कीमत 5 से 6 लाख रुपये तक है। दोनों इलेक्ट्रिक किट को चार्ज करने पर Maruti Dzire को 120 से 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। Drive EZ को फुल चार्ज होने में 5-6 घंटे लगते हैं और Travel EZ को फुल चार्ज होने में 8-10 घंटे का समय लगता है। दोनों इलेक्ट्रिक किट कमर्शियल यूज में 80 kmph की स्पीड देती है और प्राइवेट यूज में 140 kmph की स्पीड देती है। 

PunjabKesari

बता दें भारत में पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की बढ़ती कीमतों को देखकर लोग इलेक्ट्रिक कारों का रुख कर रहे हैं। सभी कंपनीज भी सस्ती इलेक्ट्रिक कारों को लाने की कोशिश में लगी हुई हैं ताकि वह ग्राहकों की मांग को पूरा कर सकें। मार्केट में सीएनजी किट की तरह अब इलेक्ट्रिक किट भी उपल्ब्ध होने लगी हैं और ऐसे में विकल्प के तौर पर लोगों के पास अब सुजुकी डिजायर इलेक्ट्रिक किट भी है। 

PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur

Latest News