मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में लॉन्च की नई डिज़ायर, जानें एक्स शोरूम कीमत

  • मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में लॉन्च की नई डिज़ायर, जानें एक्स शोरूम कीमत
You Are HereGadgets
Saturday, March 21, 2020-2:30 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कार डिज़ायर के फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। BS-6 इंजन के साथ लाए गए इस नए मॉडल की शुरूआती कीमत 5.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल को ग्राहक 8.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीद सकेंगे। इस कार को दो नए कलर ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध किया जाएगा।

कार में किए गए अहम बदलाव

कम्पनी ने इस कार के अगले हिस्से में काफी बदलाव किया है। इसमें नई ग्रिल के साथ ड्यूल टोन डायमंड कट एलॉय व्हील्स देखने को मिले हैं। कार के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर वुड फिनिश का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा नई डिज़ायर में लगा इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले व एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है।

PunjabKesari

पावरफुल 1.2 लीटर इंजन

मारुति सुजुकी की नई डिज़ायर में 1.2-लीटर का ड्युअल जेट VVT इंजन लगा है जो 89 बीएचपी की पॉवर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया गया है।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

डिज़ायर के नए मॉडल में कम्पनी ने सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा है। इसके फ्रेंट में ड्यूल एयरबैग्स और EBD के साथ ABS सिस्टम लगा है जो ब्रेक लगाने पर बहुत ही कम समय में कार को बिना स्लिप हुए रोकने में मदद करेगा। इसके अलावा कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर की सुविधा भी मिलेगी।


Edited by:Hitesh

Latest News