घर से कम नहीं है यह लग्जरी मोटरहोम, खाना पकाने से लेकर सोने तक की मिलेगी सुविधा

  • घर से कम नहीं है यह लग्जरी मोटरहोम, खाना पकाने से लेकर सोने तक की मिलेगी सुविधा
You Are HereGadgets
Wednesday, August 1, 2018-10:35 AM

जालंधर : घर से दूर कहीं कैम्प लगाने के लिए ज्यादातर लोग कैम्पेन वैन का इस्तेमाल करते हैं। इससे जरूरत का सामान तो आसानी से ले जाया जा सकता है लेकिन आराम करने व खाना बनाने के लिए आपको वैन के बाहर ही तम्बू लगाना पड़ता है, जिससे काफी असुविधा होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसे लग्जरी मोटरहोम को तैयार किया गया है जो कहीं भी कुकिंग से लेकर आराम करने की सुविधा प्रदान करेगा। 

 

जर्मनी की मोटरहोम निर्माता कम्पनी Morelo ने इस लग्जरी पैलेस नामक मोटरहोम को तैयार किया है। कम्पनी ने बताया है कि मर्सिडीज़ की चैसिस पर इसे तैयार किया गया है और बिल्कुल नई लुक दी गई है। इसके अलावा इसमें गैरेज साइज़ को भी बढ़ाया गया है यानी आप मोटरसाइकिल से लेकर कार तक को आसानी से इसमें रख सकते हैं। 2018 मॉडल पैलेस मोटरहोम की कीमत 1 करोड़ 59 लाख रुपए से शुरू होती है, वहीं टॉप लीनियर मॉडल 2 करोड़ 4 लाख रुपए में उपलब्ध होने की कम्पनी ने जानकारी दी है।

PunjabKesari

 

कोड व रिमोट से खुलेगा मोटरहोम

पैलेस नामक इस मोटरहोम को एडवांस्ड सिक्योरिटी से बनाया गया है यानी इसके बड़े साइज़ के दरवाजे को कोड या रिमोट से खोला जा सकता है। 

PunjabKesari

 

किचन व बाथरूम

खाना बनाने के लिए पैलेस मोटरहोम में किचन की सुविधा दी गई है यानी बाहर बारिश होते हुए भी यह किचन खाना बनाने में काफी मददगार साबित होगा। इसमें 3 बर्नर स्टोव, 190 लीटर का रैफ्रीजिरेटर, अलग से शॉवर और टॉयलेट एरिया दिया गया है। 380 लीटर टैंक को इसमें लगाया गया है जिसमें साफ पानी को भरा जा सकता है, वहीं 250 लीटर की क्षमता का अलग से वेस्ट टैंक भी लगा है।

PunjabKesari

 

डबल बैड की सुविधा

इसमें लाजवाब लिविंग और डाइनिंग एरिया बनाया गया है जिसमें L-शेप्ड बैंचिस लगे हैं। इसके अलावा आराम फरमाने के लिए एक डबल बैड भी दिया गया है।

PunjabKesari

 

इंजन 

इसमें 205-hp का इंजन लगा है जिसे 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। लम्बे सफर के लिए इसके साथ लगे फ्यूल टैंक की क्षमता 200 लीटर रखी गई है। 

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News