4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 40x जूम के साथ अाया Canon का नया कैमरा

  • 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 40x जूम के साथ अाया Canon का नया कैमरा
You Are HereLatest News
Wednesday, August 1, 2018-10:00 AM

जालंधर- जापानी कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ने भारत में अपना नया PowerShot SX740 HS कॉम्पैक्ट कैमरा लांच किया है। इस कैमरे की खासियत 40x ऑप्टिकल जूम क्षमता है। इसके साथ ही कैमरे में स्मार्ट ऑटो शूटिंग मोड, बिल्ट इन फ्लैश, हाइब्रिड ऑटो मोड, और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे और भी खास बना रहा हैं। नए कैमरे की कीमत $399 डॉलर (लगभग 27,370 रुपए) है और कंपनी जल्द ही इसे बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी। बता दें कि इससे पहले निकॉन ने 125x ऑप्टिकल जूम लेंस क्षमता से लेस Coolpix P1000 कैमरा पेश किया है।

 

PunjabKesari

 

Canon PowerShot SX740 HS

इस कैमरे के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 20.3MP का BSI-CMOS सेंसर दिया है जिससे 10 fps पर तस्वीरें क्लिक की जा सकती है। यह कैमरा 8MP फ्रेम रेट पर 4K अल्ट्रा HD वीडियो शूटिंग करता है। इसके साथ ही कैमरा 7.4fps की रेंज पर burst शूटिंग भी कर सकता है। कंपनी ने इसे ब्लैक और सिल्वर कलर ऑप्शन में उतारा है।

PunjabKesari

कैमरे में 3 इंच की LCD डिस्पले दी गई है जोकि अलग- अलग एंगल्स पर घूम सकती है। कैमरे में जूम प्लस नामक एक खास फीचर दिया गया है जिससे 80x जूम रेट पर भी तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं। हालांकि इससे तस्वीरों की क्वालिटी कम हो सकती है। कनेक्टिविटी अॉपशन में इसमें वाई फाई और ब्लूटूथ की सुविधा दी गई है जिससे अासानी से कैमरे से डाटा को स्मार्टफोन में ट्रांसफर किया जा सकता है। 

 

PunjabKesari

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan