VIP's के लिए स्कोडा ने बनाई खास कार, नहीं होगा गोली और धमाके का कोई असर

  • VIP's के लिए स्कोडा ने बनाई खास कार, नहीं होगा गोली और धमाके का कोई असर
You Are HereGadgets
Thursday, May 31, 2018-4:08 PM

जालंधर- दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा का नाम दुनियाभर में अपनी बेहतरीन और हाई परफॉर्मेंस कारों के लिए जाना जाता है। वहीं कंपनी पिछले तीन सालों से अपनी एक नई कार पर काम कर रही है जोकि बुलेटप्रूफ के साथ साथ बॉम्बप्रूफ भी है। इस नई कार का नाम Superb Estate है और भारत के हिसाब से इसकी कीमत 1.06 करोड़ रुपए है। कंपनी ने यह कार यूनाइटेड किंगडम बेस्ड कंपनी कन्वर्टर के साथ मिलकर बनाई है। स्कोडा सुपर्ब ऐस्टेट में वर्चुअल सिस्टम लगाया गया है जो स्टैंडर्ड स्कोडा सुपर्ब से अलग है।

 

PunjabKesari

 

बेहद सुरक्षित है कार 

कंपनी ने इस कार को बेहद सुरक्षित बनाया है जिसमें इस कार में ऐसे पहिए लगाए गए हैं जो धमाके के दौरान नष्ट होने के बाद भी कार को चलाने में मदद करेंगे। स्कोडा ने कार में इमरजेंसी लाइटिंग और सायरन सिस्टम लगाया गया है। वहीं स्कोडा सुपर्ब नामक इस कार के सस्पेंशन और ब्रेकिंग को और भी बेहतर किया गया है जिससे कार के भार में अंतर आया है।

 

PunjabKesari

 

धमाका होने पर भी यात्री रहेंगे सुरक्षित

इसके अलावा कार में यात्रियों के बैठने की जगह को इतना मजबूत बनाया गया है कि यह कार पीएएस 300 के मानकों पर खरी उतर सके और धमाका होने पर भी कार के अंदर बैठे लोग सुरक्षित रहें। कार को पीएएस 300 सर्टिफिकेट देने के लिए एक स्वतंत्र टेस्ट फेसिलिटी काम करती है और कार के हर तरह के टेस्ट से होकर गुज़ारा जाता है।

 

PunjabKesari

 

2.0-लीटर का इंजन

बुलेटप्रूफ के साथ साथ बॉम्बप्रूफ होने के साथ- साथ कंपनी ने अपनी इस नई कार में 2.0-लीटर TDI इंजन का दमदार इंजन दिया है। यह इंजन 188 bhp की पावर को जनरेट करने की क्षमता रखता है। 

 

PunjabKesari

 

अन्य फीचर्स

स्कोडा ने अपनी नई सुपर्ब ऐस्टेट में 8-इंच टचस्क्रीन कम्यूनिकेशन्स हब दिया है जो जीपीएस, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। जिससे राइडर को और बेहतर अनुभव मिलेगा। 


Latest News