भारत में लॉन्च हुई Lexus LC500h, एक्स शोरूम कीमत 1.96 करोड़ रुपए

  • भारत में लॉन्च हुई Lexus LC500h, एक्स शोरूम कीमत 1.96 करोड़ रुपए
You Are HereGadgets
Sunday, February 2, 2020-1:53 PM

ऑटो डैस्क: जापान की लग्जरी कार निर्माता कम्पनी Lexus ने आखिरकार अपनी शानदार LC500h हाइब्रिड कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार को 1.96 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर उतारा गया है। इवेंट के दौरान भारत में निर्मित मॉडल को ही दुनिया के सामने शोकेस किया गया है।

नया डिजाइन

Lexus LC500h के डिजाइन की बात करें तो कम्पनी ने इसके सामने वाले हिस्से में Lexus की सिग्नेचर ग्रिल और L आकार के DRL दिए हैं। इस बार कार के सामने वाले हिस्से को थोड़ा नीचे रखा गया है, वहीं पीछे की ओर LED टेल लैंप मौजूद हैं।

इंटीरियर में किए गए बदलाव

कार के इंटीरियर को बेहद लग्जरी रूप दिया गया है। कंपनी ने इसमें 10.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्टूरमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल व 10 स्टैप अडजस्टेब्ल ड्राइवर सीट दी है।

पावरफुल 3.6 लीटर V6 पेट्रोल इंजन

इंजन की बात करें तो Lexus LC500h में 3.6 लीटर का V6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जोकि एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा हुआ है। यह इंजन कुल 354 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है। इंस इंजन को ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कम्पनी का दावा है कि यह कार सिर्फ 4.7 सैकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंच जाती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News