Coronavirus के डर से Apple बंद कर रही अपने चीनी स्टोर्स

  • Coronavirus के डर से Apple बंद कर रही अपने चीनी स्टोर्स
You Are HereGadgets
Sunday, February 2, 2020-1:01 PM

गैजेट डैस्क: टैक्नोलॉजी जगत को कोरोनावायरस ने काफी प्रभावित कर दिया है। साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्स्ट द्वारा कोरोनावायरस से जुडे वायरस वाले लिंक की चेतावनी जारी करने के बाद अब एप्पल ने भी कोरोनावायरस से लोगों को बचाने के लिए सख्त कदम उठाया है। एक्सपर्ट्स की राय लेने के बाद एप्पल ने चीन में मौजूद अपने सारे कॉर्पोरेट ऑफिस और रिटेल स्टोर्स को 9 फरवरी से बंद करने का ऐलान कर दिया है। 

  • टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट एनगैजेट ने बताया है कि फिलहाल कम्पनी ने सिर्फ 3 स्टोर्स ही बंद किए हैं, लेकिन आने वाले समय में देश की 42 लोकेशन्स पर मौजूद एप्पल स्टोर्स को बंद कर दिया जाएगा।

एप्पल की सहयोगी कम्पनी फॉक्सकॉन का बयान

एप्पल आईफोन बनाने के लिए पार्ट्स और अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाली कम्पनी फॉक्सकॉन ने कहा है कि वे एप्पल जैसी कम्पनी के लिए उत्पादन लक्ष्यों को पूरा करने में किसी भी तरह की समस्या की उम्मीद नहीं करती है, वे सावधानी से ही काम कर रहे हैं। 

इस मामले पर क्या कहना है टिम कुक का

एप्पल के CEO टिम कुक ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में ही कोरोनावायरस ने कम्पनी की बिक्री को काफी प्रभावित किया है। चीन में एप्पल की बिक्री काफी कम हो गई है। अन्य कंपनियों ने स्टोर और कार्यालय बंद कर दिए हैं और विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। उदाहरण के तौर पर उन्होंने बताया कि टेस्ला अपने इलैक्ट्रिक कार मालिकों के लिए मुफ्त सुपरचार्जर की पेशकश कर रही है, ताकि सार्वजनिक परिवहन पर भरोसा किए बिना वे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह जा सकें। 

  • एप्पल के स्टोर्स पर कई हैंड-ऑन स्टेशन हैं जो साफ तो रहते हैं लेकिन लोग यहां पर आते-जाते हैं जिससे वायरस भी फैल सकता है। इसी लिए यह अहम कदम उठाया गया है।
     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News