एक चार्ज में 100 km चलेगी BMW की नई ई-बाइक

  • एक चार्ज में 100 km चलेगी BMW की नई ई-बाइक
You Are HereBusiness
Saturday, October 14, 2017-3:29 PM

जालंधर- लग्ज़री कारें बनाने वाली प्रसिद्व कंपनी BMW ने एक हाईब्रिड साइकिल पेश की है। इस इलैक्ट्रिक साइकिल को BMW एक्टिव हाईब्रिड ई-बाइक का नाम दिया गया है। कंपनी ने इसमें 504 वाट हाई-परफॉर्मेंस बैटरी लगाई है जो पूरी तरह इसकी फ्रेम से जुड़ी हुई है। कंपनी ने दावा किया है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह बैटरी 100 किलोमीटर तक साइकल को पावर देती है।

PunjabKesari
बैटरी

BMW ने इस साइकिल में जो बैटरी लगाई है कि वह 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह बैटरी 250 वॉट पावर को जनरेट करती है। वहीं बीएमडब्यू हाईब्रिड ई-बाइक में कंपनी ने ब्रोस इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है।


डिस्प्ले

इस साइकिल में नया डिस्प्ले लगाया गया है जो राइडर को इको और टर्बो मोट सेलेक्ट करने का ऑप्शन देता है। इस मोड को चालक ज्यादा से ज्यादा 25 किमी तक इस्तेमाल कर सकता है।

PunjabKesari

अाधुनिक तकनीक


कंपनी ने इस ई-बाइक में एल्युमीनियम फ्रेम, मडगार्ड में एलईडी लाइट, बेहतर सिटिंग, एडवांस बैलेंस, थ्री-ज़ोन पैडलिंग रॉयल गेल जैसे कई फीचर्स एड किए गए हैं।

PunjabKesari

कीमत

यूरोप में इसकी कीमत 3,400 यूरो (लगभग 2.6 लाख रुपए) रखी गयी है। वहीं यह ई-बाइक भारत में कब लांच की जाएगी, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई भी जानकारी नही दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, जल्द ही इस ई- बाइक को भारत में भी पेश किया जा सकता है।


Latest News