18 लाख का कैमरा वहां तक देख सकता है यहां आप नहीं देख सकते

  • 18 लाख का कैमरा वहां तक देख सकता है यहां आप नहीं देख सकते
You Are HereGadgets
Thursday, July 30, 2015-3:48 PM
जालंधरः कैनन पहले से ही दुनिया में Arri Alexa और Red cameras का कॉम्पिटिटर रहा है लेकिन यह एक कदम आगे बढ़ने जा रहा है।  ME20F-SH स्लीक, सूक्ष्म और कुछ हद कॉम्पैक्ट डिजाइन है जो उच्च अंत वीडियो शूट की सुविधा प्रदान करता है। सबसे ज़रूरी बात यह है कि यह कैमरा 40 लाख पिक्सेल के बराबर रिकॉर्डिंग कर सकता है। इसका सबसे ज़्यादा लाभः उन लोगों को होगा जो चाँद के बिना वाली रात मैं भी शूटिंग करना चाहते हैं।
 
कंपनी का मानना है कि यह कैमरा फिल्म्स, रियलिटी टेलीविज़न और डॉक्युमेंटरीएस का उत्पादन करने वाली कंपनियों के लिए बहुत अच्छा है। हालांकि यहाँ कुछ सीमाएँ हैं। केवल 1080p भविष्य में अच्छी तरह से शुभ नहीं है। कैनन का कहना है कि यह कैमर कम प्रकाश के प्रति संवेदनशीलता होकर उच्चतम संभव को हासिल कर सकता है। अगर यह एक उच्च संकल्प और इसके परिणामस्वरूप छोटे photosites के साथ चले तो इसकी अन्यथा कम हो जाएगा।
 
इसके फीचर्स की बात करे तो ME20F-SH का फुल-फ्रेम 35mm CMOS सेंसर इसे  विशेष (और काफी महंगी) बनाता है। कैमरे के अंदर photosites पर पांच गुना बड़ा कर रहे हैं।कैमरे के अंदर photosites के माध्यम से आप इसे पांच गुना (19मिक्रोनस स्क्वायर) बड़ा कर सकते हो। यह कैमरा 3G/HD-SDI और HDMI, 2.5 और 3.5 एमएम स्टीरियो mic जैक को समर्थन करता है। इस कैमरे में वीडियो और ऑडियो की भी सुविधा दी गई है। इस कैमरे को खरीदने के लिए आपको दिसंबर तक इंतजार करना होगा। तब तक आप $30,000 (लगभग 18 लाख रुपए) जोड़ सकते हो। सौभाग्य से ME20F ME20F-SH के लिए आपको EF माउंट और नए लेंस की जरूरत नहीं होगी।
 

Latest News