स्टाइलिश और आरामदायक होने के साथ तेज-तर्रार भी है ALPINA B7

  • स्टाइलिश और आरामदायक होने के साथ तेज-तर्रार भी है ALPINA B7
You Are HereGadgets
Saturday, February 13, 2016-10:11 AM

जालंधर : जर्मन लग्जरी ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल और इंजन निर्माता बाएरिसचे मोटोरेन वर्क एजी, जिसे आमतौर पर बीएमडब्ल्यू के नाम से भी जाना जाता है, की 7 सीरीज का नाम हमेशा से ही लग्जरी गाडिय़ों की लिस्ट में रहा है। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज लम्बे व्हीलबेस, ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन और बहुत से तकनीकी टैक फंक्शन्स के कारण पहले से ही बहुत से लोगों की पसंद है मगर इस हाईटैक कार को ज्यादा एंज्वाय करने के लिए आपको लम्बे व्हीलबेस, ऑल व्हील ड्राइव कम्फर्ट और तेज रफ्तार चाहिए? अगर इस बात का जवाब हां है तो आपको नई ALPINA B7 की जरूरत है। बीएमडब्ल्यू की यह लग्जरी सीडान 310 किलोमीटर (193 मील) प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

अब अगर आप इतनी तेज रफ्तार के बारे में जानकर सोच रहे हो कि शायद यह गलती से मिसप्रिंट हो गया हो तो ऐसा नहीं है। दरअसल Alpina B7 में 4.4 लीटर वी8 इंजन लगा है और यह सब इसी का कमाल है। बीएमडब्ल्यू Alpina B7 में लगा वी8 इंजन 608 हार्सपावर और 800 न्यूटन मीटर (एनएम) का टार्क पैदा करता है। इतनी टॉप स्पीड के साथ यह लग्जरी व्हीकल 0 से 100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.7 सैकेंड में पकड़ लेता है। कार को 310 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंचने, जल्द रफ्तार पकडऩे और आरामदायक राइड के लिए B7 में 8 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। 

नई बीएमडब्ल्यू Alpina B7 में चौंकाने वाली बात सिर्फ इसकी टॉप स्पीड ही नहीं है। बीएमडब्ल्यू की कार्बन कोर लाइटवेट चैसी के साथ Alpina में रियर व्हील स्टेयरिंग सिस्टम फिट किया गया है जिससे तेज रफ्तार पर भी कार को टर्न करते (मोड़ते) समय परेशानी नहीं होती। यदि आपको लगता है कि इतना काफी नहीं है तो इसमें स्पैशल स्पोटर्स+मोड भी दिया गया है जिससे गाड़ी 20 एमएम (.078 इंच) तक नीचे हो जाती है और इसके थ्रोटल तथा ट्रांसमिशन को अपने अनुकूल बनाया जा सकता है। 

बीएमडब्ल्यू की Alpina कारें पारम्परिक रूप से लम्बी दूरी तय करने के लिए बेहतरीन मानी जाती हैं और इस मामले में भी B7 में कोई फर्क नहीं है। इसमें दिए गए जैडएफ गियरबाक्स को रेस मोड से हटाकर और सस्पैंशन को सैट कर एक आरामदायक ड्राइव का आनंद लिया जा सकता है या फिर लम्बी दूरी आराम से तय की जा सकती है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू की इस कार में लांच कंट्रोल मोड भी दिया गया है।  जहां तक इसके पारम्परिक फैशन की बात आती है तो Alpina B7 सड़कों पर दिखने वाली बीएमडब्ल्यू की अन्य कारों से हटकर है। इसमें सुंदर बॉडी किट और स्टिकर किट के साथ-साथ 20 इंच के व्हील्स का साथ मिलेगा। 

कार के अंदर बीएमडब्ल्यू ने फैंसी लैदर, बेहतर ट्रिम, कम्फर्ट और स्पोर्ट्स मोड के साथ कई सारे डिस्प्ले मोड्स में कस्टम डिजिटल इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर की पेशकश की है। बीएमडब्ल्यू Alpina B7 के बारे में इतना जानने के बाद अब आपके मन में यह ख्याल भी होगा कि इस लग्जरी और तेज-तर्रार कार की कीमत कितनी है? अब यह बात खरीदार पर निर्भर करती है कि वह सड़क पर कौन-सी B7 ड्राइव करना चाहता है। 

राइट हैंड ड्राइव मार्कीट में रियर व्हील ड्राइव ट्रिम वाली Alpina B7 के लिए 1,62,750 अमरीकी डॉलर लगभग 1,11,44,000 रुपए खर्च करने होंगे जबकि लैफ्ट-हैंड ड्राइव वाले खरीदार को ऑल व्हील ड्राइव के साथ B7 के लिए 1,66,552 अमरीकी डॉलर लगभग 1,14,04,400 रुपए देने होंगे। 

 

Latest News