एप्पल ने ''Error 53'' को फिक्स करते हुए यूज़र्स से मांगी माफी

  • एप्पल ने ''Error 53'' को फिक्स करते हुए यूज़र्स से मांगी माफी
You Are HereGadgets
Friday, February 19, 2016-3:05 PM

जालंधरः एप्पल का प्रयोग करने वाले यूज़र्स को बीते कुछ दिनों से कुई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है जिन में से एक मुद्दा एप्पल का 'Error 53' रह चुका है परन्तु अब एप्पल की तरफ से इस को फिक्स करने के लिए आई.ओ.एस का एक नया वर्जन iOS 9.2.1 जारी किया गया है। 

ज़्यादातर यह 'Error 53 'यूज़र्स को आईफोन को अपडेट करने या रीस्टोर करने समय तंग करती थी। इस समस्या के बारे बताते हुए एप्पल ने कहा कि 'Error 53' एक सिक्योरिटी टैस्ट के तौर पर दिखाई देता था, हर तरह के आईफोन पर मौजूद टचआईडी को जब किसी थर्ड पार्टी की तरफ से रिप्लेस किया जाता है तो यह एप्पल की तरफ से वैरीफाईड नहीं होता, जिस कारण फ़ोन का सॉफ्टवेयर बारीक हो जाता है। 

एप्पल की तरफ से दिए गए इस नए अपडेट वर्जन के साथ ब्रिक हो चुका आईफोन रीस्टारट हो जाएगा और यह 'Error 53' के अकांऊंट को ब्रिक कर देगा। इस में ध्यान देने वाली बात यह है कि यह आईफोन्स को रिस्टारट तो कर देगा परन्तु टचआईडी फंक्शन या तो डिसेबल हो जाएगा और या काम नहीं करेगा। यदि यूज़र्स इस को फिक्स करना चाहते हैं तो उन को एप्पल के अपने सर्विस सैंटर से मदद लेनी पड़ेगी। इस समस्या के साथ हुई परेशानी के लिए एप्पल ने अपने यूज़र्स के पास से माफी भी माागी है। 

 

Latest News