दो दशकों से इस क्लासिक गेम के दीवाने हैं गेर्म्स

  • दो दशकों से इस क्लासिक गेम के दीवाने हैं गेर्म्स
You Are HereGadgets
Thursday, May 26, 2016-8:47 AM

सिर्फ मैच्योर आडियंस के लिए है यह गेम

जालंधर : गेम्स को डिफाइन करने से प्रोफैशनल तरीके से बयान करने वाली गेम्स में डूम का नाम सबसे प्रमुख है। वीडियो गेम फ्रैंचाइज में एक अलग पहचान बना चुकी गेम डूम सबसे पहले 1993 में फ्लापी डिस्क में आई थी, तब से ही एक पूरी जनरेशन इस गेम के साथ जुड़ी है व वर्तमान में भी इसको सबसे बैस्ट फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम्स में से एक कहा जाता है। 

13 मई को रिलीज हुई डूम इस सीरीज की चौथी गेम है, जो 3 मुख्य गेमिंग प्लेटफार्म (पी.सी.एक्स. बाक्स वन व प्ले स्टेशन 4) पर मौजूद है तथा हार्डकोर गेमर्का को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लग सकता है कि इस गेम को अनचार्टिड-4 के बाद दूसरी बैस्ट सैलिंग गेम कहा गया है। आइए जानते हैं इस गेम के कुछ खास पहलुओं के बारे में -

डिवैल्पर : इड सॉफ्टवेयर

सीरीज : डूम

पब्लिशर्ज : बैथैसडा साफ्टवर्क्स 

डिजाइनर : जेसन ओ-कोनल

कीमत : पी.सी. के लिए 2,999 रुपए, पी.एस. 4 और एक्स बॉक्स वन के लिए 3,999 रुपए।

स्टोरी लाइनः

डूम शुरू होती है यूनियन ऐरोस्पेस कार्पोरेशन से जो मंगल ग्रह के कोर से एनर्जी निकाल कर धरती पर आई ऊर्जा की कमी को पूरा कर रही है।  यह एनर्जी मंगल ग्रह के हैल्ल से प्राप्त की जाती है और हर तरह के भयानक डीमन भी उसी हैल्ल में से निकल रहे हैं। इस दौरान प्लेयर अपने आपको मंगल ग्रह पर एक ऐसी स्थिति में पाता है जहां वह हर तरफ से डीमन्स से घिरा हुआ है। अब गेमर का मकसद है हर डीमन को खत्म करके इन डीमन्स के सोर्स को ढूंढना तथा उन्हें खत्म करना। हॉरर व थ्रिलर गेम प्ले डूम अपने थ्रिलर लैवल्स के कारण सभी को पंसद आती है तथा इस बार डूम-4 में आपको शायद फर्स्ट पर्सन शूटिंग गेम में सिंगल प्लेयर मोड ज्यादा पसंद आए। 

हर लैवल के साथ डीमन्स का आकार भी बड़ा होता जाता है तथा लैवल को पार करना उतना ही मुश्किल। गेम खेलने के दौरान आपको हर तरह की गन्स तो अपग्रेड करके खेलने को मिलेंगी ही पर इसमें चेनसॉ के साथ डीमन्स को खत्म करना गेमर को काफी सैटीस्फाइंग लगेगा। मल्टीप्लेयर मोड में ज्यादा कुछ ऐड नहीं किया गया है सिर्फ स्नैप मैप के साथ ऑनलाइन मल्टीप्लेयर खुद के मैप्स क्रिएट करके ऑनलाइन कॉमबैट्स खेल सकते हैं।


Latest News