फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग लेंगे दो महीने की छुट्टी, जानें कारण

  • फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग लेंगे दो महीने की छुट्टी, जानें कारण
You Are HereInternational
Saturday, November 21, 2015-8:01 PM

वाशिंगटन : फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने जीवन में परिवार के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म पर दो महीने का पितृत्व अवकाश लेने की योजना बना रहे हैं।  

जुकरबर्ग ने इस फैसले का बेहद व्यक्तिगत करार देते हुए एक आॅनलाइन पोस्ट में कहा कि कामकाजी माता-पिता का अपने नवजात शिशु के लिए वक्त निकालना बच्चे और परिवार के लिए अच्छा होता है। इसे अमेरिका के सबसे व्यस्त कार्यकारी के पारिवारिक जीवन पर दृढ़ बयान के तौर पर देखा जा रहा है। 

विश्व के सबसे बड़े ऑनलाइन सोशल नेटवर्क के संस्थापक जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा ‘‘प्रिसिला (पत्नी प्रिसिला चान) और मैं अपनी बेटी के जन्म की तैयारी कर रहे हैं ... हम अपने जीवन के अगले चरण की शुरआत के प्रति उत्साहित हैं।’’  उन्होंने, हालांकि, यह नहीं बताया कि बच्चे का जन्म कब होना है। 

जुकरबर्ग का दो महीने महीने का अवकाश याहू की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी मैरिसा मेयर के मुकाबले छह सप्ताह अधिक है। मैरिसा ने अपने जुड़वां बच्चों के जन्म  के वक्त सिर्फ दो सप्ताह की छुट्टी ली थी। हालांकि, जुकरबर्ग फेसबुक में अपने कर्मचारियों को बच्चे के जन्म के मौके पर चार महीने का अवकाश देते हैं। गूगल 18 सप्ताह का मातृत्व अवकाश और 12 सप्ताह का पितृत्व अवकाश देती है जबकि माइक्रोसाट नए माता-पिता को 12 सप्ताह का अवकाश देती है।


Latest News