भारत में हर यूजर के लिए उपलब्ध फेसबुक का यह शानदार फीचर

  • भारत में हर यूजर के लिए उपलब्ध फेसबुक का यह शानदार फीचर
You Are HereGadgets
Saturday, August 20, 2016-9:36 AM

जालंधरः दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने लाइव वीडियो फीचर को भारत में हर यूजर को उपलब्ध करा दिया है। यह फीचर अब IOS और एंड्रॉयड एप्प के पर उपलब्ध है। बता दे कि लाइव वीडियो फीचर पहले सभी फेसबुक पेज और चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध था।

 

अब एंड्रॉयड यूजर इस फ़ीचर को फेसबुक एप्प को खोलते ही देख पाएंगे। स्टेटस बॉक्स के ठीक नीचे इसका आइकन बना हुआ है, फोटो और चेक इन ऑप्शन के ठीक बगल में। आईओएस यूज़र को व्हाट्स ऑन माइंड बॉक्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको अगले स्क्रीन के निचले हिस्से में लाइव वीडियो का विकल्प नज़र आएगा।

 

लाइव वीडियो की मदद से यूजर फेसबुक पर दूसरे यूजर के लिए लाइव वीडियो फीड ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। अब जब कंपनी ने इस फीचर को हर आम यूजर के लिए उपलब्ध करा दिया है तो ऐसे में आप अपने टाइम लाइन पर आने वाले दिनों में लाइव वीडियो के भरमार की उम्मीद कर सकते हैं। ऐसे हम आपको कुछ दिनों तक फेसबुक से दूर ही रहने का सुझाव देंगे। अब फेसबुक पर यूजर को चार घंटे तक का लाइव वीडियो पोस्ट करने की इज़ाजत है। याद रहे कि हाल तक यह सीमा 2 घंटे की थी। यूजर अब ब्रॉडकास्ट के दौरान कमेंट को भी छिपा सकते हैं।


Latest News