फेसबुक प्रोफाइल पर फोटो की जगह लगाएं वीडियो

  • फेसबुक प्रोफाइल पर फोटो की जगह लगाएं वीडियो
You Are HereGadgets
Wednesday, February 10, 2016-3:19 PM

नई दिल्‍लीः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आज के दौर में हर वर्ग के लोगो के दिलो की धड़कन बन चुकी है। फेसबुक पर लोगों द्वारा चैटिंग, फोटो, वीडियो शेयरिंग के साथ-साथ अपने व्यूज को भी शेयर किया जाता है। जिससे दूर बैठे आपके फ्रेंड भी आपको अपने पास होने का एहसास दिलाते हैं। 

अगर आप भी अपनी फेसबुक की प्रोफाइल फोटो को बदलना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है क्योंकि हाल ही में फेसबुक ने एक नायाब फीचर लांच किया है। जिसके तहत आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर में इमेज की जगह 7 सेकेंड की वीडियो सेट कर सकते हैं। यह फीचर सबसे पहले पिछले साल अक्तूबर की शुरुआत में कैलिफॉर्निया और यूके के यूजर्स के लिए लांच किया गया था। हालांकि मौजूदा समय में यह केवल IOS एप्प पर उपलब्ध है। एनिमेटिड इमेजिस केवल तब दिखेंगी जब लोग आपकी प्रोफाइल पेज पर जाएंगे। इस एनिमेटिड प्रोफाइल पिक फीचर का इस्तेमाल फेसबुक वेबसाइट पर नहीं हो सकता। जानिए कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल-

आपको अपने आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच पर फेसबुक का सबसे लेटेस्ट वर्जन 47 अपडेट करना होगा। इसके बाद पेज पर दाहिनी ओर सबसे नीचे More पर टैप करें।

अब “View your Profile” पर क्लिक करें । अपने प्रोफाइल पेज पर सीधी ओर सबसे नीचे आपको मूवींग कैमरा का आईकॉन दिखेगा। इस पर टैप करें।

मैन्यु ओपन हो जाने के बाद आप नई प्रोफाइल वीडियो सेट या अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको एप्प आपके फोन की फोटो और कैमरा एप्प को इस्‍तेमाल करने की अनुमति मांगेगा। अब आप वीडियो की लैंथ को ट्रिम बटन की मदद से कम कर सकते हैं। 

फाइन ट्यूनिंग के बाद Next पर क्लिक करें। अब आप अपने वीडियो के लिए फ्रेम सेलेक्ट करें जो कि प्रोफाइल पिक्चर के लिए थंबनेल के तौर पर इस्तेमाल होगी। किसी एक को सेलेक्ट और सेव पर क्लिक कर दें। 

 


Latest News