जुकरबर्ग ने पहली बार की Live Chat, कहा- हमेशा फ्री रहेगी Facebook

  • जुकरबर्ग ने पहली बार की Live Chat, कहा- हमेशा फ्री रहेगी Facebook
You Are HereGadgets
Wednesday, June 15, 2016-11:51 AM
जालंधरः सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने पहली बार 'फेसबुक लाइव' फीचर का इस्तेमाल करते हुए लोगों के सवालों के लाइव जवाब दिए है। इस दौरान उन्होंने लोगों से वर्चुअल रिएलिटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, फेसबुक के भविष्य में आने वाली सुविधाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने आश्वासन दिया कि हमारा फोकस फिलहाल मोबाइल एप्प पर रहेगा और ये आपके लिए हमेशा फ्री रहेगा।
 
वर्चुअल रिएलिटी के सवाल पर जुकरबर्ग ने जवाब दिया कि वे कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को वह शेयर करने की इजाजत मिले जो वो सच में एक्सपिरिएंस करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या कभी फेसबुक इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे तो उन्होंने साफ 'नहीं' कहा।
 
जुकरबर्ग से पहला सवाल किया गया कि क्या भविष्य में फेसबुक पर कभी कंटेंट स्टोर कर सकेंगे? क्या लोगों को इसके लिए ऑनलाइन फोल्डर की सुविधा मिलेगी। इस पर जकरबर्ग ने कुछ खास नहीं कहा लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि कंपनी इस तरह के फीचर पर काम कर रही है।
 
आज फेसबुक शुरू होती तो बिल्कुल अलग होती
जयपुर के रहने वाले एक भारतीय अमरीकी के सवाल के जवाब में जकरबर्ग ने कहा कि अगर वे आज फेसबुक शुरू करते तो यह बिल्कुल अलग दिखता। वे फेसबुक को वेबसाइट की तरह नहीं बल्कि मोबाइल एप्प के तौर पर लांच करते। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें किसी जंगल में भी भेज दिया जाए तो भी उनका एक ही मकसद होगा, और वो होगा लोगों को एक-दूसरे से जोड़ना।
 

Latest News