मोबाइल विज्ञापनः फेसबुक की बादशाहत बरकरार

  • मोबाइल विज्ञापनः फेसबुक की बादशाहत बरकरार
You Are HereGadgets
Thursday, August 11, 2016-10:54 AM

जालंधरः विज्ञापन का बेहतर माध्यम बनकर उभरे मोबाइल फोन के लगातार बढ़ रहे इस्तेमाल से इस बाजार में हुये नाटकीय बदलाव के बीच मोबाइल पर विज्ञापन के सशक्त माध्यम के रूप में इस साल की पहली छमाही में भी लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की बादशाहत बरकरार रही। 

 

वैश्विक बाजार विश्लेषक कंपनी ऐप्सफ्लायर के आज जारी प्रदर्शन सूचकांक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2016 की पहली छमाही (जनवरी से जून) के दौरान मोबाइल पर विज्ञापन के सशक्त माध्यम के रूप में फेसबुक ने वैश्विक स्तर पर अपना दबदबा बरकरार रखा। 

 

सूचकांक में एंड्रॉयड एवं आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) दोनों प्लेटफॉर्मों पर संचालित फेसबुक को शीर्ष स्थान दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, बेहतर गुणवत्ता के कारण मोबाइल फोन पर लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल की उपस्थिति भी मजबूत रही है। इस दौरान गेमिंग एवं नॉन गेमिंग श्रेणी में विज्ञापन के लिए वैश्विक उपयोग धारणा के मामले में एंड्रॉयड पर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पहले एवं दूसरे पायदान पर रहा जबकि आईओएस पर यह अपनी स्थिति सुधारते हुये शीर्ष पाँच में पहुँच गया है। 

 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऑरेन केनील ने कहा, नया प्रदर्शन सूचकांक जारी करने को लेकर हम खासे उत्साहित हैं। इसके माध्यम से हम विपणन कंपनियों को सटीक एवं विश्वसनीय आँकड़े उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि वह अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए बेहतर निर्णय ले सकें।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप के बढ़ते इस्तेमाल से आलोच्य अवधि में मोबाइल फोन पर वीडियो विज्ञापनों में तेजी आई है। इसके अलावा उपयोग धारणा के मामले में विज्ञापन के सशक्त माध्यम के रूप में एंड्रॉयड एवं आईओएस दोनों पर एप्प के इस्तेमाल में काफी तेजी दर्ज की गई।

 

Latest News