मदर्स डे पर आप भी अपनी मां को गिफ्ट कर सकते हैं ये Gadgets

  • मदर्स डे पर आप भी अपनी मां को गिफ्ट कर सकते हैं ये Gadgets
You Are HereGadgets
Sunday, May 8, 2016-9:49 AM

जालंधर : आज मदर्स डे है और जब बात मदर्स डे पर गिफ्ट देने की आती है तो एक लड़के या लड़की के लिए यह तय करना थोड़ा मुश्किल होता है कि वह अपनी मां को क्या गिफ्ट दें। आपके लिए भी तय कर पाना मुश्किल होगा कि इस मदर्स डे पर अपनी मां को ज्वैलरी, कोई सूट या अपनी सेविंग्स में से ऐसी कौन-सी चीज दें जिससे उनके लिए यह दिन और भी स्पैशल हो जाए तो क्यों न आप उन्हें इस बार कोई गैजेट गिफ्ट कर दें। जानें किस हिसाब से कौन-सा गैजेट इस मदर्स डे पर रहेगा आपकी मां के लिए बैस्ट -

फोन अपग्रेड करना

ऐसा नहीं है कि आपकी मां के पास स्मार्टफोन नहीं होगा लेकिन उसे अपग्रेड करने से उन्हें बुरा नहीं लगेगा। स्मार्टफोन बाजार में बहुत से ऑप्शन्स हैं जो कम और ज्यादा कीमत में उपलब्ध हैं। शाओमी का रेडमी नोट 3 जिसमें फिंगरप्रिंट सैंसर और बड़ी स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा अगर सैमसंग की तरफ जाना चाहते हैं तो गैलेक्सी ए7 ग्रेट ऑप्शन है। अगर आप उन लोगों में से हैं जो अपनी मां को बैस्ट फोन लेकर देना चाहते हैं तो आईफोन 6एस से अच्छा शायद ही कोई अन्य स्मार्टफोन होगा। 

पढऩे का शौक

अगर आपकी मां को पढऩे का शौक है तो इस मदर्स डे पर आप उन्हें ई-रीडर गिफ्ट कर सकते हैं। ई-रीडर के मामले में अमेजन की किंडल ई-बुक अच्छा ऑप्शन है जहां पर बहुत-सी और बहुत सारी श्रेणियों की किताबें मिल जाएंगी। पेपर वाइट वेरिएंट बैकलिट डिस्प्ले के साथ आती है तो किंडल वॉएज (voyage) सिंगल चार्ज पर एक सप्ताह तक चल सकती है। 

हैल्थ का ख्याल

अगर आपकी मां घर के कामकाज की वजह से अपनी हैल्थ का ख्याल नहीं रख पातीं तो उन्हें फिटनैस डिवाइस गिफ्ट करना अच्छा रहेगा। बाजार में बहुत से ऐसे फिटनैस डिवाइस हैं जो हार्ट रेट, एक्टीविटी, समय पर सोने, खाने-पीने आदि जैसी जानकारी देते हैं। फिटबिट कई रेंज में फिटनैट ट्रैकर उपलब्ध करवाता है जिनकी कीमत 19,990 रुपए से शुरू होती है। इसके अलावा शाओमी का मी-बैंड की अच्छा प्रोडक्ट है जो सस्ता भी है।

म्यूजिक लवर

यदि आपकी मॉम म्यूजिक लवर हैं या उन्हें भजन सुनना पसंद है तो हैडफोन्स या फिर वायरलैस ब्लूटूथ स्पीकर तोहफे में दिए जा सकते हैं जिससे वह अपना मनपसंद ट्रैक चलाकर अपना काम कर सकती हैं। बोस के हैडफोन्स की शुरूआत 9,512 रुपए से शुरू हो जाती है जिसकी क्वालिटी अच्छी है। इसके अलावा बोस या जे.बी.एल. के वायरलैस ब्लूटूथ स्पीकर की शुरूआती कीमत 10 हजार के आस-पास ही है जो अच्छी बैटरी बैकअप और साऊंड दोनों प्रदान करते हैं। 

बिजनैस वुमैन

अगर आपकी मां हाऊस वाइफ होने के साथ-साथ बिजनैस वुमैन भी हैं तो लैपटॉप का उपहार भी दे सकते हैं जो उनके काम को आसान बनाएगा। अगर उनका अपना बिजनैस है तो लैपटॉप जैसा गिफ्ट उनके लिए और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इससे वह अपने काम का हिसाब-किताब और काम से जुड़ी कई सारी कीमती जानकारी को इसमें सेव कर पाएंगी और लैपटॉप के साथ कहीं भी ट्रैवल भी कर सकेंगी।  


Latest News