खत्म हुआ इंतजार, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ Prisma App

  • खत्म हुआ इंतजार, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ Prisma App
You Are HereGadgets
Tuesday, July 26, 2016-9:34 AM

जालंधर : फिल्मी सितारों से लेकर आम लोगों तक धूम मचाने वाला फोटो एडीटिंग एप अब गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। जी हां, आप सही सोच रहे हैं इस एप का नाम है ‘प्रिज्मा’। यह एप प्ले स्टोर पर पहले बीटा वर्जन के तौर पर पेश किया गया था लेकिन अब इसका फाइनल वर्जन सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

इस बात की जानकारी कम्पनी ने ट्विटर के जरिए दी है। उल्लेखनीय है कि प्रिज्मा एप को 5 सप्ताह पहले आई.ओ.एस. डिवाइसिस के लिए पेश किया गया था जिसे 10.6 मिलियन बार डाऊनलोड किया जा चुका है।

 

इस तरह करता है काम 

प्रिज्मा एप तस्वीरों को पेंटिंग में बदलने का काम करता है। ऐप में किसी तस्वीर को मंक, पिकासो समेत दुनिया के कई दूसरे मशहूर कलाकारों की पेंटिंग में बदला जा सकता है। फोटोज को पेंटिंग का रूप देने के लिए प्रिज्मा एप न्यूरल नैटवक्र्स और आर्टीफिशियल इंटैलीजैंस का इस्तेमाल करता है। 

 

एप को ओपन करने के बाद यूजर को अपने डिवाइस के रियर कैमरे से फोटो खींचनी या फोन में पड़ी फोटोज का चयन करना होता है जिसके बाद यूजर मनचाहे इफैक्ट्स का प्रयोग कर सकता है। यूजर को 36 फिल्टर प्रयोग करने के लिए मिलते हैं। हालांकि पहली बार फोटो पर फिल्टर का इस्तेमाल करते समय थोड़ा इंतजार जरूर करना पड़ेगा। 

 

स्टोरेज और कम्पैटिबिलिटी 

गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध इस एप का साइज 7 एम.बी. का है। एंड्रॉयड 4.1 किटकैट ऑप्रेटिंग सिस्टम या उससे ऊपर के वर्जन वाला फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस एप का प्रयोग कर सकते हैं। 

 

फेक एप्स से बचें

प्रिज्मा एप इतना लोकप्रिय हो चुका है कि गूगल प्ले पर प्रिज्मा एप सर्च करने पर बहुत से एप्स मिल जाएंगे लेकिन अगर आपको ओरिजनल प्रिज्मा एप का लुत्फ उठाना है तो प्रिज्मा लैब्स द्वारा बनाए गए एप का ही प्रयोग करें।

 

इन एप्स को दे रहा टक्कर

यह एप मार्कीट में उपलब्ध इंस्टाग्राम, एडोब फोटोशॉप लाइटरूम, फोटो एडीटर प्रो, एयरब्रश और अन्य एप्स को टक्कर दे रहा है। यहां तक कि एडोब ने फोटो एडीटिंग एप लाइटरूम में नए अपडेट की घोषणा भी की है जो एंड्रॉयड और आई.ओ.एस. दोनों प्लेटफार्म पर चलता है। आई.ओ.एस. में लाइटरूम वी 2.4 वर्जन में रॉ फार्मैट वाली फोटोज को इम्पोर्ट और एडिट करने की सुविधा मिलेगी जबकि एंड्रॉयड वर्जन के प्रो-मोड में डीएनजी रॉ का सपोर्ट मिलेगा।


Latest News