समय को काबू करना है तो खेलें Quantum Break

  • समय को काबू करना है तो खेलें Quantum Break
You Are HereGadgets
Sunday, April 10, 2016-9:48 AM

जालंधर : अगर आपको याद हो तो 2015 में हमने क्वांटम ब्रेक को 2016 की सबसे प्रतीक्षा की जाने वाली गेम बताया था। इसका कारण है कि यह गेम एक टी.वी. सीरियल पर बनी है और इसकी स्टोरी भी आपको यह गेम खेलने के लिए मजबूर करेगी। पांच अप्रैल को रिलीज हुई क्वांटम ब्रेक गेम के लाइव एक्शन कट सीन ही इसको सबसे ज्यादा दिलचस्प बनाने के साथ-साथ पूरी गेम को डिफाइन करते हैं, हालांकि आप इनको स्किप भी कर सकते हो लेकिन अगर हमारी मानो तो गेम का पूरा मजा लेने के लिए लाइव एक्शन कट सीन को बिना स्किप किए ही खेलें। 

इस गेम की कहानी में जैक जोइस नाम का मुख्य किरदार है और सारी गेम इसके इर्द-गिर्द घुमती है। पोल जो कि जैक का दोस्त है और उसका भाई रिवर प्वाइंट यूनिवर्सिटी में एक टाइम मशीन बनाते हैं। यह टाइम मशीन प्लान के मुताबिक काम नहीं करती और एक बड़े धमाके में सब कुछ बदल जाता है। इस धमाके से जैक और पोल में समय को काबू करने वाली हैरतअंगेज शक्तियां आ जाती हैं। जैक और पोल सब कुछ ठीक करना चाहते हैं लेकिन दोनों के तरीके अलग-अलग हैं, यह ट्विस्ट ही गेम की स्टोरी को आगे बढ़ाता है। 

गेम पले

जब आप जैक को लेकर गेम खेलते हैं तो आपके पास समय को काबू करने की एक अजीब लेकिन लाभप्रद शक्ति आ जाती है, जिसके साथ वह अपने दुश्मनों से बच सकता है, समय को रोकने के साथ-साथ खुद को तेजी के साथ मूव कर सकता है। हमारा मानना है कि इन सब के साथ एक्शन को ओर इम्प्रूव किया जा सकता था। 

अगर आप गेम में पोल का किरदार निभाते हैं तो इसमें किरदार में कोई एक्शन तो नहीं है लेकिन भविष्य में देखने की ताकत के साथ आपको गेम खेलते हुए हर घटना के 2 पहलु देखने को मिलते हैं जिसमें एक अच्छा और एक बुरा पहलू है जिसे गेम खेलते हुए आपको खुद चुनना होगा।

रिव्यू 

रैमेडी एंटरटेनमैंट द्वारा डिवैल्प की गई और माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से पब्लिश की गई क्वांटम ब्रेक 5 चैप्टरों में बनी गेम है, जिसका गेम प्ले 10 घंटों का है और गेम खेलने वालों का यह कहना है कि एक बार गेम खेलने के बाद फिर इस गेम को खेलने का मन नहीं करता। बढिय़ा ग्राफिक्स और टाइम मैनप्लेटिंग इम्प्रेस तो करती है मगर लिमिटिड एक्शन और स्टोरी पलोट शायक कई गेमरों को पसंद न आए, इसके अलावा यह एक बढिय़ा गेम है।