रिलायंस की 4G सर्विस शुरू, कम कीमत में मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

  • रिलायंस की 4G सर्विस शुरू, कम कीमत में मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट
You Are HereGadgets
Friday, May 6, 2016-11:41 AM

जालंधर: भारत की टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी रिलायंस ने अपनी Reliance Jio नाम की 4G सेवा आम जनता के लिए जारी कर दी है। हालांकि फिलहाल इसे पूरी तरह से खुले तौर पर जारी नही किया सिर्फ इनवाइट सिस्टम के तहत ही जारी किया गया है।  इस वजह से यह सर्विस कुछ चुनिंदा ग्राहकों को ही मिल पाएगी। यूजर्स को यह सर्विस इंटरनेट, कॉल और एसएमएस के मामले में बेहद सस्ती पड़ेगी।
इस 4G सर्विस का लाभ उठाने का तरीका:
1. इस 4G सर्विस को आप रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के कर्मचारी द्वारा ही ले सकते हैं। इसके लिए जैसे ही रिलायंस कर्मचारी आपको Invite करेगा तो आपको इसके प्रिंटआउट के साथ एक एड्रेस प्रूफ और पहचान पत्र तथा एक पासपोर्ट साइट फोटो को लेकर रिलायंस के डिजिटल स्‍टोर पर जाना होगा।
2. इसके बाद आपको वहां LYF कंपनी का मोबाइल ऑफर किया जाएगा जिसकी कीमत 5599 रूपए से शुरू होगी होगी, जिसमें आपको एक 4G SIM दी जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में रिलायंस के कर्मचारियों के लिए शुरू हुए ट्रायल में भी उन्‍हें एलटीई सिम और एलवायएफ कंपनी का स्‍मार्टफोन एक साथ दिया गया था। कंपनी की ओर से यह स्‍कीम महाराष्‍ट्र, गोवा, दिल्‍ली, तेलंगाना, हरियाणा और कर्नाटक समेत भारत में 17 सर्किल में लांच की गई है।
इस सर्विस में क्या-क्या नया मिलेगा:
रिलायंस कर्मचारी के इनवाइट के आधार पर 4जी सिम और LYF स्‍मार्टफोन खरीदने के बाद आपको 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड हाई स्‍पीड इंटरनेट डेटा, 9000 एसएमएस, 1500 मिनट वॉयस और एचडी वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप रिलायंस की जियो एप्‍लीकेशन, जियोपेय, जियोबीट्स, जियोमैग और जियोड्राइव का भी उपयोग कर सकेंगे। इनवाइट मिलने के बाद यह 15 दिनों तक ही वैध होगा यानी उससे पहले आपको यह सर्विस लेनी होगी।


Latest News