अब हवा में दिखाएगा वर्चुअल कीबोर्ड यह स्मार्ट गलास

  • अब हवा में दिखाएगा वर्चुअल कीबोर्ड यह स्मार्ट गलास
You Are HereGadgets
Wednesday, March 2, 2016-11:31 AM

जालंधरः कोरिया एडवांस इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के विज्ञानियों ने स्मार्ट गिलास के एक मज़बूत वर्जन का निर्माण किया है जिस के साथ यूजर्स टेक्स्ट मेसेज को इंटरनैट सर्फिंग के द्वारा वर्चुअल कीबोर्ड के प्रयोग के साथ टाइप कर सकते हैं। टीम ने अपने 'के -गिलास' को अप्पग्रेड किया है जिस में कम पॉवर वाला मल्टीकोर प्रोसेसर का स्टीरियो विजन दिया गया है। इस लेटेस्ट वर्जन का नाम 'के-गिलास 3' है जिस में स्टीरियो कैमरा, डुअल माइक्रोफोन्स, एक वाई-फाई मोडयूल और आठ बैटरियां दीं गई हैं जो कि इसके पिछले माडलों से बहुत बढ़िया हैं।

आज के दौर में ज़्यादातर पहने जाने वाले हैड -माऊंटड डिस्पले (HMDs) कम बैटरी लाईफ़, यूजर्स इंटरफेस और वज़न में भारी होने जैसी मुश्किलें में से गुज़र रहे हैं। इस के हल के तौर पर प्रोफैसर हुई-जन यू और उन की टीम ने 'के-गिलास 3' को कम पॉवर वाले नेचुरल UI और UX प्रोसेसर के साथ डिवैल्प किया है जिससे टाइपिंग करना आसान हो सके। 

उनका कहना है कि वह कम पॉवर मल्टीकोर प्रोसेसर का निर्माण करन में सफल हुए हैं जो कि 126.1 मिलीवाटस शक्ति को कंज़्यूम करता है। इस का स्टीरियो विजन कैमरा'कर -गिलास 3'के फ्रंट पर लगाया गया है और यह बिल्कुल 3D विजन की तरह काम करता है। इस को सैनफ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में 2016 IEEE (इंसचीट्यूट आफ इलैक्ट्रिकल एंड इलैक्ट्रॉनिकस इंजीनियर) कान्फ्रेंस दौरान पेश किया गया था। 


Latest News