आईफोन से कंट्रोल कर सकेंगे घर में पड़े Dumb Devices

  • आईफोन से कंट्रोल कर सकेंगे घर में पड़े Dumb Devices
You Are HereGadgets
Saturday, February 20, 2016-7:30 AM

जालंधर : आप अपने आईफोन का उपयोग टी.वी. के रिमोर्ट, खिलौने और अन्य ऐसे डिवाइस को कंट्रोल करने में कर सकते हैं जिसमें एए बैटरी का प्रयोग होता है। एक कम्पनी ने होमकिट का उपयोग करने के लिए एक रास्ता निकाला है। एप्पल ने होमकिट को आई.ओ.एस. 8 के साथ पेश किया था जिससे कई रेंज डिवाइसिस को कंट्रोल किया जा सकता है।

होमकिट एक फ्रैमवर्क है जो संवाद स्थापित करता है जिससे घर के कनैक्टिड डिवाइसिस को यूजर कंट्रोल कर सकता है। अब एए बैटरियों वाले डिवाइसिस को भी कंट्रोल किया जा सकेगा और इसके लिए Tethercell नामक कम्पनी ने रास्ता निकाला है जिससे घर में इस्तेमाल होने वाले एए बैटरी वाले डिवाइस भी हरकत में आ जाएंगे। कम्पनी ने Tethercell AA Smart Battery Adapter नाम के डिवाइस को बनाया है जो घर में पड़े एए बैटरी वाले गैजेट्स को होमकिट के सक्षम बनाता है।

यूजर को इस स्मार्ट बैटरी अडाप्टर को डिवाइस में डालना होगा जिसके बाद आप अपने आईफोन और आईपैड से उस गैजेट को बंद कर पाएंगे जिसमें स्मार्ट बैटरी अडाप्टर लगा है। कम्पनी के एप से ऐसा किया जा सकता है। इस स्मार्ट बैटरी अडाप्टर की कीमत 20 डाॅलर लगभग 1400 रुपए है और यह अमेजन पर उपलब्ध है।

इस स्मार्ट बैटरी अडाप्टर में वाई-फाई की जगह ब्लूटूथ एलई का प्रयोग किया गया है जिससे आईफोन 50-60 फीट तक ही दूरी तक ही गैजेट के साथ काम करेगा। अगर आप भारत में इस डिवाइस को खरीदने वाले है तो इसके लिए आपको अलग शिपिंग चार्ज देना होगा।


Latest News