इस ओएस से आपके पूराने पीसी और लैपटाॅप को मिलगी नई जिंदगी

  • इस ओएस से आपके पूराने पीसी और लैपटाॅप को मिलगी नई जिंदगी
You Are HereGadgets
Saturday, February 20, 2016-9:57 AM

जालंधर : न्यूयाॅर्क आधारित Neverware का मिशन आपके पूराने कम्प्यूटर की मदद करना है। क्लाऊडरेडी एक कस्टम ओएस है जो आपके पूराने पीसी और लैपटाॅप को नई लाइफ दे देगा। कम्पनी का दावा है कि उसने पहले से ही विश्व भर में 75,000 से ज्यादा विंडोज पीसी और मैक कम्प्यूटरों को इस कस्टम ओएस में तब्दील कर दिया है और यह डुअल बूट सपोर्ट क्लाऊडरेडी के साथ बेहतर हैं।

इस सप्ताह Neverware ने क्लाऊडरेडी के नए वर्जन की घोषणा की है जो स्कूलों और उन व्यक्तियों के लिए होगा जो अपने पीसी और लैपटाॅप का ज्यादा प्रयोग करते हैं। क्लाऊडरेडी आपके विंडोज 7, विंडोज 8 और विंडोज 10 मशीनों में इस्टाॅल हो सकता है। नए क्रोमबुक्स और क्रोम ओएस पर आधारित पीसी जिनमें बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं ठीक उसी प्रकार पूराने पीसी और लैपटाॅप में ओपन सोर्स क्रोम ओएस आराम से काम करेगा।

कम्पनी के मुताबिक बहुत से लैपटाॅप्स जिसमें Apple MacBook, Asus EeePC, Dell Inspiron 15, Dell Lattitude E5430, HP Probook s, HP Elitebook, HP Compaq, Lenovo Thinkpad, Lenovo Ideapad, Toshiba Satellite C55-B5100 शामिल हैं को क्लाऊडरेडी का सपोर्ट मिल सकता है। हालांकि डुअल बूट फंक्शनलिटी कुछ सीमित माॅडल्स में ही उपलब्ध होगी, इन स्पैशल माॅडल्स में UEFI की आवश्यकता है।


Latest News