Truecaller के नए अपडेट में जुड़े खास फीचर्स

  • Truecaller के नए अपडेट में जुड़े खास फीचर्स
You Are HereGadgets
Wednesday, July 27, 2016-5:15 PM

जालंधरः विश्व की प्रमुख कॉलर आईडी सर्विस ट्रूकॉलर ने IOS के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। इस नए अपडेट से अब आईफोन यूज़र को भी स्मार्ट कॉल हिस्ट्री और बिल्ट-इन डायलर जैसे फीचर मिलने शुरू हो जाएंगे। यानी अब आईफोन यूजर भी ट्रूकॉलर एप्प से ही कॉल कर पाएंगे। लेकिन, IOS पर ट्रूकॉलर के लेटेस्ट वर्जन 7.0 पर भी लाइव कॉलर आईडी के सारे फीचर उपलब्ध नहीं है जबकि एंड्रॉयड पर ये फीचर पहले से काम कर रहे हैं।

 

कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में बताया, आईफोन के लिए जारी ट्रूकॉलर वर्जन 7.0 से एप्प में स्मार्ट कॉल हिस्ट्री फीचर जोड़ दिया गया है। इस फीचर से कॉल हिस्ट्री में अनजान नंबर की जगह उनके वास्तविक नाम और चेहरे (उपलब्ध होने पर) दिखाता है, अगर आपके कॉन्टेक्ट में उनका नंबर सेव नहीं हो तब भी।

 

इस अपडेट से एप्प में एक और फीचर शामिल हुआ है जिससे ये आपके कॉल करने से पहले ही यह पता लग जाता है कि उस समय आपका कॉन्टेक्ट बात करने के लिए उपलब्ध है या नहीं। इस फीचर को इसी साल एंड्रॉयड यूज़र के लिए लांच किया गया था। सबसे पहले इस फीचर को सितंबर 2015 में एंड्रॉयड ट्रूडायलर एप्प के जरिए उपलब्ध कराया गया था।

 

इसके अलावा ट्रूकॉलर ने बताया कि नए डिजाइन और एप्प आइकन की मदद से यूज़र स्टॉक डायलर ऐप को रीप्लेस कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार, ''हम आईओएस 10 के लिए ऐप लॉन्च पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं जिसमें ब्रांड न्यू कॉलकिट शामिल होगी।' ट्रूकॉलर के बताया कि कॉलकिट फंक्शनालिटी की मदद से आईफोन पर एप्प और ज्यादा बेहतर तरीके से काम करेगा और आगे आने वाले समय में इस बात का प्रमाण मिल जाएगा।


Latest News