लांच हुआ दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन

  • लांच हुआ दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Wednesday, March 2, 2016-2:40 PM

जालंधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने चीन में आयोजित लांच इवेंट में दुनिया का पहला 6GB रैम वाला स्मार्टफोन Vivo Xplay 5 Ultimate लांच किया है। वहीं कंपनी ने 4 जीबी रैम से लैस इस स्मार्टफोन का एक बजट वेरिएंट वीवो एक्सप्ले5 भी लांच किया। इस फोन की बिक्री चीन में 8 मार्च से शुरू होगी जहां इसकी कीमत CNY 4,288 (लगभग 44,300 रुपए) होगी।

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात की जाएं तो इस फोन में 5.43 इंच की ड्यूल कर्व्ड क्वाड एचडी स्क्रीन दी गई है। कंपनी ने इसमें क्वॉलकॉम का लेटेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 820 लगाया है जिसकी स्पीड 2.15GHz है। इसमें बेहतर ग्राफिक्स के लिए Adreno 530 GPU दिया गया है। इस फोन में 3,600mAh की बैट्री लगी है जो क्विक चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी इसे एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड कस्टम ओएस Funtouch के साथ बेचेगी।

फोटोग्राफी के लिए इसमें सोनी आईएमएक्स सेंसर लगाया गया है और 16 मेगापिक्सल रियर और 8 MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और f/2.0 अपर्चर दिया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 128GB की है और इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट नहीं दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सपोर्ट और WiFi के साथ ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस और एजीपीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं।


Latest News